ऊधम सिंह नगर

भाजपा आर्थिक प्रकोष्ठ के प्रदेश सहसंयोजक ने मंदिरों में शीश नवाकर प्रभु राम से लिया आशीर्वाद मंदिर निर्माण के लिए तमाम कारसेवकों ने अपने जीवन का बलिदान दिया। चुघ

सौरभ गंगवार

रुद्रपुर -आज अयोध्या धाम में श्री रामलला की मूर्ति का प्राण प्रतिष्ठा समारोह दिव्य और भव्य रूप से मनाया जा रहा है और पूरा देश इस ऐतिहासिक पल का साक्षी बन रहा है । जहां अयोध्या में तमाम महत्वपूर्ण लोगों का जमावड़ा लगा हुआ है और सभी राममय में नजर आ रहे हैं। वहीं रुद्रपुर में भी राम भक्त आस्था के सैलाब में डूबे नजर आ रहे हैं। भाजपा आर्थिक प्रकोष्ठ के प्रदेश सहसंयोजक और राम भक्त भारत भूषण चुघ आज शहर के विभिन्न मंदिरों में पहुंचे जहां उन्होंने मंदिरों में शीश नवाकर प्रभु राम से आशीर्वाद लिया।

उन्होंने कहा कि आज कि वह पीढ़ी सौभाग्यशाली है जो प्रभु राम का दिव्य और भव्य मंदिर देख रही हैं जो सैकड़ो वर्षों की तपस्या का फल है। इस मंदिर निर्माण के लिए तमाम कारसेवकों ने अपने जीवन का बलिदान दिया और लाखों साधु संतों ने श्री राम मंदिर के लिए आहुति दी। ऐसे मे आज 22 जनवरी का दिन इतिहास के पन्नों में सदैव के लिए दर्ज हो जाएगा कि जब अयोध्या धाम में भव्य और दिव्य मंदिर में प्रभु राम लाल विराजमान हो रहे हैं।

उन्होंने कहा कि प्रभु राम करोड़ों लोगों के आराध्य हैं और ऐसे में सैकड़ो वर्षों के संघर्षों के बाद आज यह दिन एक पावन पर्व के रूप में सामने आया है। उन्होंने कहा कि पिछले कई दिनों से उन्होंने मलिन बस्तियों में पूजा सामग्री व कैलेंडर वितरित किए और सभी राम भक्त आज अपने घरों को दीयों से प्रज्जवलित करें और आज के इस दिन को भी दिवाली के रूप में मनाए उन्होंने ओमेक्स स्थित श्री सनातन धर्म मंदिर से शोभायात्रा में प्रतिभाग किया जहां सभी राम भक्तों ने जय श्री राम का उदघोष किया।

उसके पश्चात श्री चुघ ने कस्तूरी वाटिका के सेंट्रल पार्क में अपने परिवार सहित 11 कुंडीय यज्ञ हवन में भाग लिया और पूर्णाहुति दी ।उसके पश्चात करतारपुर रोड स्थित मोटेश्वर महादेवमंदिर, बालाजी धाम दरबार, वसुंधरा एनक्लेव, अटरिया मंदिर और दुर्गा मंदिर में पहुंचकर दीप जलाए और प्रभु श्री राम का गुणगान किया। 11 कुंडीय हवन यज्ञ में उनके साथ उनकी पत्नी कनिका चुघ व अन्य परिजन भी मौजूद थे। श्री चुघ ने रामलला प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव पर सभी क्षेत्रवासियों को शुभकामनाएं दी। इस दौरान अनुज शर्मा, प्रीति शर्मा, प्रेम सिंह, सी डी सिंह ,शंकर शर्मा, शिवम अग्रवाल, अजय ठाकुर, विष्णु अग्रवाल ,दीपक शर्मा,राजकोली,सनी पासवान,दीपक राणा शिवकुमार शिबू समेत कस्तूरी वाटिका परिवार के तमाम सदस्य मौजूद थे।।

error: Content is protected !!
Call Now Button