Friday, October 18, 2024
Latest:
उत्तर प्रदेशऊधम सिंह नगर

गंगापुर रोड पर फर्जी पुलिस कर्मी गिरफ्तार, पुलिस की वर्दी पहनकर कर रहा था लोगों को गुमराह

सौरभ गंगवार 

उधमसिंह नगर। उत्तराखंड पुलिस ने रुद्रपुर में एक 23 वर्षीय युवक को उत्तर प्रदेश पुलिस की वर्दी पहनकर फर्जी तरीके से लोगों को गुमराह करने के आरोप में गिरफ्तार किया पुलिस को घटना की जानकारी डायल 112 पर मिली थी, जब एक व्यक्ति ने सूचना दी कि एक संदिग्ध व्यक्ति पुलिस की वर्दी पहनकर इलाके में घूम रहा है।

सूचना पर तत्काल कार्रवाई करते हुए, डायल 112 की गश्त टीम के कांस्टेबल कमल जोशी और तारा दत्त पंत मौके पर पहुंचे और संदिग्ध व्यक्ति से पूछताछ की संतोषजनक जवाब न मिलने पर उन्होंने स्थानीय थाना को सूचित किया जिसके बाद उपनिरीक्षक विक्रम धामी भी वहां पहुंचे पूछताछ के दौरान आरोपी ने खुद को अरविंद कुमार निवासी जिला पीलीभीत, उत्तर प्रदेश बताया सख्ती से पूछताछ करने पर आरोपी ने कबूल किया कि वह फर्जी पुलिसवाला बनकर ट्रांजिट कैंप क्षेत्र में लोगों के बीच रौब जमाता था और छोटे-मोटे विवादों को सुलझाने का दावा करता था आरोपी पुलिस की वर्दी का इस्तेमाल कर बस आदि में लोगों पर धौंस जमाकर फायदा उठाता था।

अभियुक्त को धारा 204/205 BNS और उत्तराखंड अधिनियम की धारा 84 के तहत गिरफ्तार किया गया आरोपी के पास से उत्तर प्रदेश पुलिस की खाकी वर्दी, बैज, बेल्ट और टोपी बरामद किए गए हैं। उसे 16 अक्टूबर 2024 को शाम 6:05 बजे हिरासत में लिया गया।

गिरफ्तार अभियुक्त:

नाम: अरविंद कुमार

पिता का नाम: इंद्रजीत

निवासी: जिला पीलीभीत, उत्तर प्रदेश

उम्र: 23 वर्ष

जांच टीम:

1. निरीक्षक मोहन चंद्र पांडे

2. उपनिरीक्षक विक्रम सिंह धामी

3. कांस्टेबल तारा दत्त पंत (0823)

4. कांस्टेबल कमल जोशी (0655)

पुलिस आरोपी से और जानकारी जुटा रही है, ताकि इस प्रकार की अवैध गतिविधियों पर पूरी तरह रोक लगाई जा सके।।

error: Content is protected !!
Call Now Button