Friday, October 18, 2024
Latest:
ऊधम सिंह नगर

खनन माफियाओं के बीच खूनी संघर्ष के मामले में चार गिरफतार

सौरभ गंगवार 

काशीपुर। आईटीआई थाना क्षेत्र के ग्राम अजीतपुर में ग्रामीणों व ऽनन माफिया के बीच हुए खूनी संघर्ष के मामले में पुलिस ने 12 नामजद समेत 50 से अधिक लोगों के िऽलाफ केस दर्ज किया है। चार आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्रतार कर लिया है, जबकि अन्य की गिरफ्रतारी के लिए पुलिस दबिश दे रही है। ग्राम अजीतपुर दभौरा एहतमाली निवासी जितेंद्र सिंह ने तहरीर में कहा है कि ग्रामीण पिछले काफी समय से अवैध ऽनन के ओवरलोड वाहनों के विरोध में शांतिपूर्वक धरना दे रहे थे। आरोप है कि नईम निवासी ग्राम परमानंदपुर व यासीन निवासी ग्राम घोसीपुरा जिला रामपुर, मुस्तकीम निवासी ग्राम घोसीपुरा पिछले कई दिनों से धरना समाप्त करने और इसी रास्ते से अपने ऽनन सामग्री से भरे डंपर ले जाने की धमकी दे रहे थे।

तहरीर के अनुसार रविवार देर शाम लगभग सात बजे वह ग्राम प्रधान हरमन सिंह, सहजदीप सिंह, जितेंद्र सिंह, गुरमीत सिंह, गुलाब सिंह, गुरप्रीत सिंह, दलवीर सिंह, विक्रमजीत सिंह, विक्की सिंह, बलजीत सिंह, जितेंद्र सिंह, रंजीत सिंह, गुरबूटा सिंह निवासीगण अजीतपुर दभौरा एहतमाली आदि के साथ गौशाला मोड पर धरने पर बैठे थे इसी दौरान एक डंपर तेज गति से लोगों को दबाने के लिए धरना स्थल में घुस गया तब मौके पर मौजूद लोगों ने भाग कर अपनी जान बचाई। इसके बाद कारों और मोटरसाइकिलों से सवार होकर नईम निवासी ग्राम परमानंदपुर, यासीन, मुस्तकीम तौकीरा, अकरम पहलवान, सलमान, हुसैन, शहादत, अजीम, रिजवान, शादाब निवासीगण ग्राम घोसीपुरा पट्टðी कला जिला रामपुर, यूपी अपने 50-60 लोगों के साथ आए और अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। इसमें विक्रमजीत सिंह उर्फ विक्की, बलजीत सिंह, जितेंद्र सिंह घायल हो गए। हमलावरों ने गुरबूटा सिंह उर्फ बूटा के सिर पर पाटल से हमला कर लहूलुहान कर दिया। हमलावरों ने जाते-जाते दोबारा धरना देने पर गांव में आग लगाने की चेतावनी दी।

मामले में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ मंजुनाथ टीसी ने बताया कि क्रेशर में ऽनन सामग्री पहुँचाने को लेकर उत्तराऽंड के अजितपुर गाँव और यू पी के रामपुर जिले का घोसीपुरा गाँव का यह आपसी विवाद है। सारे क्रेशर यू पी में हैं और इन क्रेशरों में कौन से गाँव का माल जायेगा इसको लेकर इन दो गाँव में वर्चस्व की लड़ाई है। एसएसपी ने बताया कि घोसीपूरा गाँव के लोगों द्वारा झगड़े की शुरुआत की गयी जिसके बाद दोनों तरफसे मारपीट हुयी मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कर 24 घंटों के अंदर चार नामजद अभियुत्तफ़ नईम पुत्र मौ0 उमर, मौ0 यासीन पुत्र चंदा शाह,शहादत पुत्र सब्बीर और मुस्तकीम पुत्र नबी हुसैन निवासी गण घोसी पूरा को गिरफ्रतार किया गया है। उनके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत संपत्ति जब्तीकरण की कार्रवाई भी की जाएगी फरार अभियुक्तों को भी जल्द गिरफ्रतार किया जायेगा जरूरत पड़ने पर उनके खिलाफ भी संपत्ति जप्तीकरण एवं ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की जायेगी।।

error: Content is protected !!
Call Now Button