Sunday, September 8, 2024
Latest:
ऊधम सिंह नगर

राइजिंग फाउंडेशन ने आओ पौधे लगाए,धरा को हरा भरा बनाए अभियान के अंतर्गत किया पौधारोपण

सौरभ गंगवार

रुद्रपुर। राइजिंग फाउंडेशन ने आओ पौधे लगाए,धरा को हरा भरा बनाए अभियान के अंतर्गत एसएएस इंक्लेव में पौधारोपण किया फाउंडेशन रविवार को अपने 11 वें स्थापना दिवस पर पुराना जिला अस्पताल में पौधारोपण अभियान चलाने के साथ सराहनीय कार्य करने वाली अनेक सामाजिक संस्थाओं को सम्मानित करेगा।

वृहस्पतिवार को राइजिंग सदस्यों और एसएएस इंक्लेव के वाशिंदों ने मिलकर शिव मंदिर परिसर,पार्क में ,जामुन,अर्जुन आदि कई प्रजातियों के छायादार और फलदार पौधे रोपे । राइजिंग अध्यक्ष विजय आहूजा ने कहा कि आज़ लगाए गए पौधे भविष्य में पेड़ बनाकर बेहतर पर्यावरण देने में सहायक सिद्ध होंगे।

उन्होंने पेड़ पौधों को प्रकृति के लिए आवश्यक बताते हुए कहा कि हर व्यक्ति और प्रत्येक परिवार को पौधारोपण अभियान में अपनी भागीदारी सुनिश्चित कर अधिक से अधिक पौधे लगाकर पर्यावरण को संरक्षित करना चाहिए क्योंकि मानव विकास के नाम पर अंधाधुंध पेड़ काटे है नतीजतन प्राकृतिक अपन संतुलन खो चुकी है lइसके कुप्रभाव से जलवायु परिवर्तन का दंश हम मानव झेल रहे है ।इसका एकमात्र बचाव पौधारोपण ही है।

इस अवसर पर मुनेंद्र कुमार, पी के मौर्य,गिरीश जोशी,सुनील आर्य,अवनीश राय,संजय ठुकराल,अजय कुमार सिंह,चंद्र कला राय,अनुपम सिंह,सुमन मिश्रा, मनन अग्रवाल, प्रियांश मित्तल,संजीव सिन्हा,दीपक सिंह,वीरेंद्र गुप्ता, शिव कमल दास,सुभाष शर्मा, पीपी त्रिपाठी,जीवेंद्र कुमार,विशाल कुमार,प्रियंका सिंह,संगीता त्रिपाठी आदि मौजूद थे।।

 

error: Content is protected !!
Call Now Button