ऊधम सिंह नगर

डीएम से मिले पत्रकार, प्रेस क्लब को सूचना अधिकारी की देखरेख में संचालन की मांग, एक प्रेस क्लब को देने पर जताई आपत्ति तीन दर्जन से ज्यादा पत्रकार रहे मौजूद।

सौरभ गंगवार 

रुद्रपुर। रुद्रपुर में वर्षों से सफेद हाथी बने प्रेस क्लब भवन को खुलवाने के लिए पत्रकार मुखर हो गए हैं। तीन दर्जन पत्रकार ने डीएम उदयराज सिंह से मुलाकात करके इसको लेकर ज्ञापन सौंपा पत्रकारों ने प्रेस क्लब भवन का संचालन सूचना अधिकारी या किसी सक्षम अधिकारी से कराने की मांग की पत्रकारों ने साफ कहा की प्रेस क्लब का स्वामित्व यदि किसी एक संगठन को दिया गया तो आंदोलन किया जाएगा,जरुरत पड़ी तो कोर्ट का दरवाजा भी खटखटाया जायेगा।

शुक्रवार को जिलाधिकारी उदयराज सिंह से मिले पत्रकारों ने कहा की एनडी तिवारी सरकार में रुद्रपुर में प्रेस क्लब भवन की स्वीकृति हुई थी निर्माण के बाद इसका फायदा आज तक पत्रकारों को नहीं मिल सका है। करोड़ों के भवन पर गिद्ध दृष्टि डालें बैठे चंद पत्रकारों की बजह से प्रेस क्लब भवन में ताले पड़े हुए हैं।

ऐसे लोग जिनका पत्रकारिता क्षेत्र से कोई लेना देना नहीं है, दुकानें, प्रोपर्टी डीलर, राजनीति कर रहे हैं, वहीं लोग आज भी प्रेस क्लब को अपने कब्जे में लेना चहाते है।

ज्ञापन देने वाले पत्रकारों ने साफ किया की ऐसे लोगों के मनसूबे पूरे नहीं होने दिए जायेंगे प्रेस को सभी पत्रकारों के हित में किसी यूनियन को देने की जगह सूचना विभाग द्वारा संचालित कराया जाये पत्रकारों प्रेस क्लब को लेकर पिछले समय से चल रहे विवाद और कारणों की भी विस्तार से जानकारी दी पत्रकारों ने कहा कि प्रदेश के हर शहर में प्रेस क्लब भवन बना हुआ है।

जहां सभी पत्रकार बैठकर अपनी खबरों के संचालक का काम करते हैं, लेकिन रुद्रपुर में कुछ स्वार्थी लोगों की बजह से गर्मी, सर्दी, बारिश में दौड़ने वाले मेहनत कस पत्रकारों को इसका लाभ नहीं मिल पा रहा है।

इस दौरान सौरभ गंगवार, अनुराग पाल, नरेन्द्र राठौर, पूरन रावत,महेंद्र पोपली, मनीष कश्यप, शाहिद हुसैन, शाहिद खान, अरमान, संजीव गाउन, के. पी. गंगवार, सुरेन्द्र शर्मा, आफताब खां, विपुल प्रजापति, हरविंदर सिंह चावला, ललित शर्मा, तापस विश्वास, अर्जुन कुमार महेश्वरी, राकेश अरोड़ा, महेंद्र मौर्य, अमन सिंह, भूपेश छिम्वाल, रंजीत सम्पादक, सत्यजीत सरकार, संतू सिंह, सुभोदिती मंडल, सलीम खान, भानू चुघ, गौपाल गौतम, गोपाल भारती, वंदना आर्य, संदीप पाण्डेय, बरीत सिंह, मुकेश मंडल, संजीव कुमार, राजकुमार शर्मा समेत तीन दर्जन पत्रकार मौजूद थे।

error: Content is protected !!
Call Now Button