Saturday, October 19, 2024
Latest:
ऊधम सिंह नगर

अपनी कार्यशैली से लोगों का दिल जीत रहे तहसीलदार दिनेश कुमार

सौरभ गंगवार

रूद्रपुर। तहसीलदार दिनेश कुमार अपनी कार्यशैली से न सिर्फ लोगों का दिल जीत रहे हैं बल्कि अफसरशाही में भी एक अलग पहचान बनाते जा रहे हैं। रूद्रपुर में उनके कार्यभार संभालने के बाद जहां तहसील में कामकाज में पारदर्शिता आयी है वहीं सरकारी योजनाओं का लाभ जनता तक पहुंचाने के काम में भी तेजी आयी है।

मूल रूप से अल्मोड़ा जनपद के सालम गांव के निवासी तहसीलदार दिनेश कुमार की कार्यशैली लोगों में एक अलग छाप छोड़ रही है। दो अक्टूबर 2023 को उन्होंने रूदपुर तहसील में कार्यभार संभाला था। उनके कार्यभार संभालने के बाद से ही तहसील में काम काज में सुधार आया है। पहले जहां जनता को छोटे छोटे काम के लिए भी चक्कर लगाने पड़ते थे वहीं अब जनता को अनावश्यक तहसील के चक्कर नहीं लगाने पड़ रहे हैं। सहज और सरल स्वभाव वाले दिनेश कुमार की पहली पोस्टिंग पिथौरागढ़ में हुई थी। इसके बाद उन्होंने कई स्थानों पर सेवाएं दी राजधानी देहरादून में भी उन्होंने अपनी कुशल कार्यशैली से अपनी अलग पहचान बनाई देहरादून के बाद गदरपुर और अब रूद्रपुर में वह मुख्यमंत्री धामी की उम्मीदों पर खरे उतर रहे हैं।

जिला मुख्यालय रूद्रपुर में जहां काम का दबाव अधिक रहता है लेकिन तहसीलदार दिनेश कुमार इस दबाव को सरलता और सहजता से संभालते हुए पारदर्शिता से काम कर रहे हैं। कार्यालय के सामान्य कामकाज के साथ साथ तहसीलदार दिनेश कुमार ने रुद्रपुर आने के बाद कई जगह अतिक्रमण के खिलाफ सख्त कार्रवाई करके अतिक्रमणकारियों में खलबली मचा दी कुछ मामले तहसील में कई सालों से विचाराधीन थे उनका भी तहसीलदार ने प्राथमिकता से निस्तारण किया है। तहसील आने वाले फरियादियों से तहसीलदार दिनेश कुमार सहजता से मिलते हैं और उनकी समस्याओं का प्राथमिकता से निस्तारण करते हैं। कोई भी फरियादी उनके पास से निराश होकर नहीं लौटता।

error: Content is protected !!
Call Now Button