ऊधम सिंह नगर

प्रदेश सहसंयोजक भारत भूषण चुघ ने विभिन्न विद्यालयों में किया ध्वजारोहण 

सौरभ गंगवार

रुद्रपुर – गणतंत्र दिवस के अवसर पर भाजपा आर्थिक प्रकोष्ठ के प्रदेश सहसंयोजक भारत भूषण चुघ ने विभिन्न विद्यालयों में ध्वजारोहण किया और गणतंत्र दिवस के इस पावन पर्व पर सभी को शुभकामनाएं दी उन्होंने तिलक राज कपूर सरस्वती शिशु मंदिर, प्राथमिक विद्यालय खेड़ा और भंजु राम इंटर कॉलेज भूरारानी में ध्वजारोहण किया।

अपने संबोधन में चुघ ने कहा कि गणतंत्र दिवस देश की गौरवशाली परंपरा रही है जहां देश के वीर जवान आज कर्तव्य पथ पर देश की आन बान शान के साथ अपनी शक्ति का प्रदर्शन कर रहे हैं ।उन्होंने कहा भारत देश आज नई ताकत के रूप में पूरी दुनिया के सामने नजर आ रहा है। उन्होंने कहा कि पूरे देश में आज 75वां गणतंत्र दिवस मनाया जा रहा है।

इस गणतंत्र दिवस के लिए तमाम जवानों ने अपना बलिदान दिया है तभी आज हम लोग आजादी की सांस ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज की युवा पीढ़ी को राष्ट्रहित को लेकर अपने कर्तव्यों को समझना होगा और राष्ट्र को मजबूत करने के लिए और एक सुदृढ़ और सशक्त भारत बनाने के लिए पूरी कर्तव्य निष्ठा के साथ अपने दायित्वों का निर्वहन करना होगा ।उन्होंने कहा आज का देश युवाओं का देश है और आने वाला कल भी युवाओं का होगा ऐसे में सभी को हर क्षेत्र में अपना-अपना सहयोग देना होगा। उन्होंने कहा कि शिक्षा के साथ-साथ युवाओं को देशहित में भी अपनी संपूर्ण सहभागिता निभानी चाहिए। गांधी पार्क में भी वंदे मातरम ग्रुप द्वारा गणतंत्र दिवस का कार्यक्रम आयोजित किया गया।

जहां वंदे मातरम ग्रुप के संजय आर्य के साथ चुघ ने ध्वजारोहण किया और सभी को आवाहन किया कि युवा आने वाले कल की पहचान है और जिस प्रकार से वंदे मातरम ग्रुप राष्ट्र के लिए कार्य कर रहा है वह बेहद सराहनीय है ऐसे में युवाओं को वंदे मातरम ग्रुप से प्रेरणा लेकर सदैव जनहित व राष्ट्र हित में कार्य करने चाहिए।

इस दौरान एस एस गंगवार,बलदेव राज छाबड़ा,हरविंदर चौक गोल्डी प्रसाद, माधवी द्विवेदी,फरदीन खान,लालता प्रसाद,प्रीति सरकार,पिंटू पाल,गुड्डू पासवान,रामचंद्र शर्मा,आशा अरोड़ा,अनु यादव,पुष्पा ढाली,रागिनी शर्मा, ललिता देवी,समेत विद्यालय के तमाम शिक्षक और शिक्षिकाएं मौजूद थे।।

error: Content is protected !!
Call Now Button