Saturday, October 19, 2024
Latest:
ऊधम सिंह नगर

उधम सिंह नगर पुलिस के लिए उपलब्धियांे भरा रहा बीता साल अपराधों के खुलासे में प्रदेश में नंबर वन बने कप्तान मंजूनाथ टिसी अपराधियों पर सख्त तो जनता के साथ सरल साबित हुए एसएसपी

सौरभ गंगवार 

रूद्रपुर। बीता साल उधम सिंह नगर पुलिस के लिए उपलब्धियों भरा रहा तेजतर्रार कप्तान मंजूनाथ टिसी की अगुवाई में जिले की पुलिस ने कई बड़े खुलासे करके प्रदेश में नंबर बनने का गौरव हासिल किया है। कप्तान मंजूनाथ टिसी जहां अपराधियों के लिए सख्त साबित हुए हैं तो वही आदर्श पुलिसिंग के पैमाने पर भी खरे उतरे हैं। 

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मंजूनाथ टिसी की कार्यशैली प्रदेश के अन्य कप्तानों से कुछ अलग रही है। उन्होंने जहां अपराधियों पर नकेल कसने में सख्ती दिखाई है वहीं जनता के बीच वह अपनी सरल छवि बनाने में भी कामयाब रहे हैं। तराई का उधम सिंह नगर जनपद जहां अपराधियों का गढ़ माना जाता रहा है वही लम्बे समय से यह जनपद अवैध नशा कारोबारियों के लिए भी शरणस्थली बना रहा है। सिडकुल बनने के बाद यहां पर दूसरे प्रदेशों के लोगों की आमद बढ़ने के साथ अपराधिक किस्म के लोगों ने भी तराइ्र को अपना महफूज ठिकाना बनाया था जिले में अपराध मुक्त करने के लिए हालाकि इससे पहले भी कप्तानों ने बड़ी कोशिशें की लेकिन मंजूनाथ टिसी की कार्यशैली से अपराधियों पर काफी हद तक लगाम कसी है। जिले में अपराध तो बढ़े हैं लेकिन अपराधों के खुलासे में पुलिस ने जो तत्परता दिखायी है उसने जनता में पुलिस के प्रति विश्वास बढ़ा है। कई शातिर अपराधियों को सलाखों के पीछे डालकर कप्तान मंजूनाथ टिसी ने अपराधियों में खौफ पैदा किया है। हाल ही मंे काशीपुर में हुई एटीएम लूटकाण्ड की बड़ी घटना को भी कप्तान की अगुवाई में पुलिस ने चंद दिनों में खुलासा करके कई राज्यों में एटीएम लूट की घटनाओं को अंजाम दे चुके बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया इन बदमाशों की तलाश कई राज्यों की पुलिस को थी ऐसी ही कई अन्य घटनाओं को पुलिस ने चंद दिनों में ही खुलासा करके अपराधियों को जिला छोड़ने के लिए मजबूर कर दिया। 

वर्ष 2023 में जिले की पुलिस के नाम कई उपलब्धियां रही संगीन अपराधों पर अंकुश लगाने के साथ ही पुलिस ने नशे के खिलाफ भी बड़ी सफलता हासिल की एसएसपी के निर्देश पर वर्ष 2023 में नशे के विरुद्ध कार्यवाही में ऊधम सिंह नगर पुलिस ने प्रदेश में सबसे ज्यादा 8 करोड़ रुपए से भी अधिक के नशीले पदार्थाे की बरामदगी की अवैध हथियारों के विरुद्ध कार्यवाही में ऊधम सिंह नगर पुलिस उत्तराखण्ड में अव्वल रही तीन अवैध हथियार बनाने वाली फैक्ट्रियों का भंडाफोड़ करने के साथ ही पुलिस ने अब तक कुल 518 अभियुक्तों से 580 अवैध शस्त्र व 303 कारतूस बरामद किये हैं। 

इसी तरह अवैध शराब के विरुद्ध भी पुलिस ने ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए तस्करों की नींद उड़ा दी इस कार्यवाही में 1527 अभियुक्तों से एक करोड़ रुपए से भी अधिक कीमत की अवैध शराब बरामद की गयी अपराधियों के विरुद्ध गुंडा एक्ट के अंतर्गत निरोधात्मक कार्यवाही करते हुए 95 रिपोर्ट भेजकर अबतक 75 अपराधियों को जिला बदर किया गया है। 

जिले के कप्तान मंजूनाथ टिसी जहां पुलिस महानिदेशक के दिशा निर्देशों का पूरी तरह पालन कर रहे हैं वहीं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की उम्मीदों पर भी खरे साबित हो रहे हैं। मुख्यमंत्री का यह गृह जनपद है।सीएम भरोसे पर खरे उतरने के कारण ही एसएसपी मंजूनाथ टिसी यहां जमे हुए हैं और अपराधियों के लिए काल साबित हो रहे हैं।।

error: Content is protected !!
Call Now Button