Tuesday, October 22, 2024
Latest:
उत्तर प्रदेशऊधम सिंह नगर

महिलाओं ने एसएसपी कार्यालय पर किया प्रदर्शन

सौरभ गंगवार

रूद्रपुर। आदर्श इंदिरा बंगाली कालोनी में बीते दिनों शराब माफियाओं के खिलाफ मोर्चा खोलने वाली महिलाओं को अब धमकियां मिल रही है। इसके विरोध में कालोनी की महिलाओं ने आज एसएसपी कार्यालय पहुंचकर प्रदर्शन किया और एसएसपी से मामले में सख्त कार्रवाई करने और महिलाओं को सुरक्षा प्रदान करने की मांग की है। बता दें आदर्श इंदिरा बंगाली कालोनी में अवैध शराब के बढ़ते कारोबार के चलते महिलाओं ने शराब माफियाओं के खिलाफ आंदेालन शुरू किया था जिसके बाद विधायक शिव अरोरा ने मौके पर पहुंचकर खुद पुलिस के साथ अभियान चलाकर भारी मात्रा में घरों से शराब बरामद की थी।

इसके बाद पुलिस और आबकारी विभाग ने भी बस्ती में अभियान चलाकर कई स्थानों पर शराब पकड़ी। कुछ दिन मामला शांत रहने के बाद अब शराब कारोबारियों के हौंसले एक बार फिर बुलंद हो गये हैं। बताया जा रहा है कि अवैध शराब के खिलाफ आवाज उठाने वाली महिलाओं को धमकियां दी जा रही है। इसके विरोध में सोमवार को दर्जनों महिलाओं ने एसएसपी कार्यालय पहुंचकर प्रदर्शन किया और एसएसपी के नाम ज्ञापन देकर शराब माफियाओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने और महिलाओं को सुरक्षा प्रदान करने की मांग की महिलाओं का कहना था कि आदर्श इंदिरा बंगाली कालोनी में फिर से अवैध शराब का कारोबार फलने फूलने लगा है, इसके साथ ही स्मैक, नशे की दवाईयां और इंजेक्शन आदि भी बेचे जा रहे हैं जिससे क्षेत्र का माहौल खराब हो रहा है।

महिलाओं का कहना था कि नशा माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई के नाम पर खानापूर्ति की गयी है जिसके चलते उनके हौंसले फिर से बुलंद हो गये हैं। महिलाओं ने कहा कि आदर्श इंदिरा कॉलोनी क्षेत्र के अवैध नशे का कारोबार बंद नहीं हुआ तो महिलाओं को मजबूरन यहां की कानून व्यवस्था खुद अपने हाथ में लेनी पड़ेगी महिलाओं ने कहा कि पुलिस भी अब महिलाओं का सहयोग नहीं कर रही जिसके चलते महिलाओं में भय का माहौल हैं महिलाओं के साथ कोई घटना होती है तो इसके लिए पुलिस जिम्मेवार होगी महिलाओं का कहना था कि नशे का कारोबार करने वालों के खिलाफ कठज्ञेर कार्रवाई करने के साथ ही हर हफ्ते इसकी समीक्ष्ज्ञा की जाये और महिला कमेटी के साथ तालमेल बैठाया जाये प्रदर्शन में गीता, कंचन, कुसुम, पूनम, विमा, सुमित्रा, रीना, सरस्वती, रीना बैरागी, रेनू मण्डल, सुनीता विश्वास, संजना विश्वास, गीता पाल,सुमित्रा राय, माया पाल, पुष्पा सरकार, सुमाता अधिकारी, पूर्णिमा मलिक, सुनीता आदि सहित तमाम महिलाएं थी।।

error: Content is protected !!
Call Now Button