ऊधम सिंह नगर

भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि सभा। पूर्व विधायक राजेश शुक्ला ने अटल जी के योगदान को किया नमन

किच्छा।पूर्व प्रधानमंत्री और भारत रत्न स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि के अवसर पर पूर्व विधायक राजेश शुक्ला ने अपने आवास पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन कर, अटल जी के प्रति गहरी श्रद्धा व्यक्त की। इस अवसर पर बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं की उपस्थिति में वाजपेयी जी के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की गई।

शुक्ला ने कहा कि “अटल बिहारी वाजपेयी जी भारतीय राजनीति के अमर दीप हैं। उनका जीवन और कार्य राष्ट्रभक्ति, समर्पण और दूरदृष्टि का अनुपम उदाहरण है। उन्होंने न सिर्फ एक मज़बूत और समृद्ध भारत की नींव रखी, बल्कि हर भारतीय के दिल में देश के प्रति प्रेम और गर्व की भावना को जागृत किया। उनके नेतृत्व में भारत ने परमाणु शक्ति संपन्न राष्ट्र बनने का साहसिक कदम उठाया, जिससे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत की स्थिति सुदृढ़ हुई।” राजेश शुक्ला ने उत्तराखंड के विकास में अटल जी के विशेष योगदान का भी उल्लेख करते हुए कहा, “अटल जी के आशीर्वाद और उनकी दूरदर्शी नीतियों से उत्तराखंड राज्य का गठन हुआ। उन्होंने हमें यह सिखाया कि विकास केवल भौतिक संसाधनों का विस्तार नहीं, बल्कि हर नागरिक के जीवन में खुशहाली और समृद्धि लाना है। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के सक्षम मार्गदर्शन में, अटल जी की इस सोच को साकार करते हुए उत्तराखंड प्रगति की नई ऊंचाइयों को छू रहा है।” अटल बिहारी वाजपेयी जी के योगदान को याद करते हुए शुक्ला जी ने कहा, “अटल जी का जीवन राष्ट्र के प्रति निस्वार्थ समर्पण का प्रतीक था। उनके प्रेरणादायी नेतृत्व और अप्रतिम व्यक्तित्व ने भारत को एक नई दिशा दी। उनकी कविताओं में झलकने वाला उनका भावुक मन और राजनीतिक निर्णयों में दिखने वाली उनकी दृढ़ता हमें हमेशा प्रेरित करती रहेगी।”

कार्यक्रम को जिला उपाध्यक्ष राजेश तिवारी ने संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय राजनीति के आजातशत्रु भारत रत्न स्वर्गीय अटल जी ने आधुनिक भारत के निर्माण की नींव रखी, लगभग 6 दशक एक निष्कलंक जीवन जीते हुए हुए भारतीय राजनीति को नई ऊंचाइयों पर ले गये और भारत को एक वैश्विक महाशक्ति के रूप में स्थापित करने के लिए उनके सब प्रयासों के प्रति यह राष्ट्र सदा कृतज्ञ रहेगा।

श्रद्धांजलि सभा में उपस्थित सभी कार्यकर्ताओं ने अटल जी के सपनों को साकार करने और उनके दिखाए मार्ग पर चलने का संकल्प लिया, ताकि भारत को एक सशक्त और आत्मनिर्भर राष्ट्र के रूप में विश्व पटल पर स्थापित किया जा सके।

कार्यक्रम में मंडल अध्यक्ष मनमोहन सक्सेना, जिला उपाध्यक्ष राजेश तिवारी, सभासद संदीप अरोरा, नगर महामन्त्री गोल्डी गोराया, मुकेश कोली, नितिन बाल्मीकि, लता सिंह, महेंद्र पाल, प्रकाश पंत, सुरेंद्र चौधरी, आरती दुबे, पूनम अग्रवाल, राकेश गुप्ता, चंदन जायसवाल, लक्ष्मी पाल, धनी राम, मलकित सिंह, दलीप जीना, राजेश कोली, हीरा सरकार, मीना शर्मा, अमरीक सिंह, सुजात यार खान, कविता मान, दया डसिला, जशमिरी देवी, सुनीता गंगवार, राजकुमार कोली, हारुन मालिक, सी पी सिंह, रितिक कश्यप, उमाशंकर रस्तोगी, ओम तनेजा, उत्तम मजुमदार, जावेद मलिक, योगेन्द्र कुमार, श्याम सुंदर यादव, शकुंतला देवी, देवेन्द्र शर्मा, राजेश कोली समेत सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित थे।।

error: Content is protected !!
Call Now Button