Friday, October 18, 2024
Latest:
ऊधम सिंह नगर

हमारी एकमात्र पहचान भारतीयता। जगदीश तनेजा भारत से बाहर हमारी पहचान गांधी के भारत के रूप में। सुशील गाबा

सौरभ गंगवार

रुद्रपुर भाजपा कार्यकर्ता जगदीश तनेजा एब समाजसेवी सुशील गाबा ने आज जन्मभूमि उच्चतर माध्यमिक विद्यालय ट्रांजिट कैंप में आयोजित 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस समारोह में दीप प्रज्वलन, झंडारोहण कार्यक्रम व रंगारंग कार्यक्रमों में पूर्व पालिका अध्यक्षा श्रीमती मीना शर्मा, पार्षद मोनू निषाद, सौरभ राज बेहड़ सहित अन्य अतिथियों के साथ संयुक्त रूप से प्रतिभाग किया।

अपने संबोधन में भाजपा नेता जगदीश तनेजा ने कहा कि धर्म और जात पात से भी ऊपर हमारी सर्वोच्च पहचान भारतीयता है। हम रंग रूप क्षेत्र भाषा के रूप में भिन्नता रख सकते हैं लेकिन एक तिरंगे झंडे के नीचे हमारी एकमात्र पहचान भारतीयता है और इसी पहचान के साथ हम पूरे विश्व में आगे बढ़ेंगे।

युवा समाजसेवी एवं प्रखर वक्ता सुशील गाबा ने अपने जबरदस्त संबोधन में कहा कि भारत महात्मा गांधी भगत सिंह और सुभाष चंद्र बोस जैसे स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों की भूमि है।

आज यदि देश के प्रधानमंत्री से लेकर आम आदमी तक भारत से बाहर जाते हैं तो वहां यही बताता है कि हम सर्व धर्म समभाव वाली भूमि भारत से आए हैं, हम गांधी के भारत से आए हैं। उसे गांधी के देश से, जिसने अपने अहिंसक आंदोलन से पूरे भारत वर्ष की जनता को तिरंगे तले एक सूत्र में बांध दिया और आजादी की लड़ाई को अंजाम तक पहुंच कर हमें स्वतंत्रता दिलाई।

इस दौरान जन्मभूमि उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के प्रबंधक सुमित राय, ममता रानी,निशांत शाही, रणजीत सिंह राणा उमा पार्षद प्रीति साना, सोफिया नाज समेत दर्जनों अभिभावक मौजूद थे।।

error: Content is protected !!
Call Now Button