Friday, October 18, 2024
Latest:
ऊधम सिंह नगर

जिलाधिकारी उदय राज सिंह ने कलेक्ट्रेट परिसर में नवनिर्मित ऑक्सीजन पार्क का किया उदघाटन अपने-अपने आस-पास खाली स्थानों में फलदार एवं छायादार पौधों का रोपण अवश्य करें। जिलाधिकारी

सौरभ गंगवार 

रूद्रपुर। जिलाधिकारी उदय राज सिंह ने कलेक्ट्रेट परिसर में नवनिर्मित ऑक्सीजन पार्क का उदघाटन किया उन्होने कहा कि आमजन को शुद्ध वातावरण उपलब्ध कराने हेतु सरकार एवं प्रशासन प्रतिबद्ध है। जिसके अन्तर्गत कलेक्ट्रेट परिसर में बड़े, छायादार एवं अधिक ऑक्सीजन देने वाले वृक्ष लगाये जा रहें है। उन्होने कहा कि इस परिसर में पहले जगंल-झाड़ियां थी जिसे अन्य जिलों के लिए भी एक मॉडल के रूप में विकसित किया जा रहा है।

उन्होने बताया कि कलेक्टेªेट में आने वाले आगुन्तकों के बैठने के लिए छायादार स्थान मिल सकेगा। जिसमें वे नैसर्गिक सौन्दर्य का आनन्द के साथ शुद्ध हवा भी ले सकेंगे उन्होने का इस ऑक्सीजन पार्क का लाभ क्षे़त्रवासियों को मिलेगा।

जिलाधिकारी ने बताया कि जिला विकास प्राधिकरण के सहयोग से भविष्य में रूद्रपुर के गांधी पार्क, सिंचाई विभाग परिसर में एवं किच्छा रोड पहाडगंज मे ग्रीन स्पेस के रूप में विकसित किये जायेंगे, जहां क्षेत्र की जनता अपने परिवार के साथ सुबह-शाम शुद्ध वातावरण में भ्रमण कर सकेंगे उन्होने जनता से अपील करते हुए कहा कि अपने-अपने आस-पास खाली स्थानों में फलदार एवं छायादार पौधों का रोपण अवश्य करें।

इस अवसर पर निवर्तमान मेयर रामपाल सिंह, उपाध्यक्ष जिला विकास प्राधिकरण अभिषेक रोहेला, अपर जिलाधिकारी अशोक कुमार जोशी, ओसी गौरव पाण्डे, डॉ0 अमृता शर्मा, उपजिलाधिकारी मनीष बिष्ट, जिला आपदा प्रबन्धन अधिकारी उमा शंकर नेगी सहित कलेक्टेªट के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।।

error: Content is protected !!
Call Now Button