ऊधम सिंह नगर

गुरुओं के बताए हुए मार्ग पर चलें- स्वामी धर्मदेव जी महाराज

सौरभ गंगवार

रुद्रपुर। आज गुरु पूर्णिमा का पावन अवसर है इस मौके पर श्री हिमगिरी महादेव मंदिर में गुरु पूर्णिमा का उत्सव धूमधाम से मनाया गया महामंडलेश्वर स्वामी धर्मदेव जी महाराज गुरु पूर्णिमा के अवसर पर मंदिर में पहुंचे और भक्तों को आशीर्वाद दिया अपने प्रवचन में स्वामी धर्मदेव जी महाराज ने कहा कि जो भी व्यक्ति अपने जिस भी गुरु को मानता है वह अपने गुरुओं का सदैव सम्मान करें तभी एक स्वस्थ समाज की कल्पना की जा सकती है।

उन्होंने कहा कि शास्त्रों में लिखा है कि गुरु के बिना गति नहीं होती ऐसे में गुरुओं के बताए हुए मार्ग पर चलें और उनके पदचिन्हों को आत्मसात करें उन्होंने कहा कि सभी लोग आपसी प्रेम और भाईचारे के साथ रहे और एक दूसरे का आदर करें इससे पूर्व श्री हिमगिरी महादेव मंदिर में पहुंचने पर समाजसेवी भारत भूषण चुघ व समाजसेवी अमर कुमार ने स्वामी धर्मदेव जी महाराज को पगड़ी पहनकर उनसे आशीर्वाद लिया और समाज की सुख समृद्धि की कामना की।

गुरु पूर्णिमा के अवसर पर रासबिहारी म्यूजिकल ग्रुप के भजन गायक विनायक ने अपनी मधुर वाणी में गुरु जी की महिमा का बखान किया उन्होंने गुरु सिमरन में जो पल डूबा उसका क्या कहना,चारों धाम से बढ़कर है गुरु का धाम,गुरु की रहमत का कोई ठिकाना नहीं,जैसे भजन सुना कर माहौल को भक्तिमय बना दिया।

इस मौके पर अमर कुमार,विक्की डूडेजा,पंकज कुमार,विजय शास्त्री,राममिलन,मोहन कुमार,जगदीश लाल पाहवा,मुकेश गावड़ी,निधि कुमार ,मनमोहन चोपड़ा,हेमंत कुमार,श्यामलाल ग्रोवर,संजय माटा सहित तमाम श्रद्धालु मौजूद थे।।

error: Content is protected !!
Call Now Button