Tuesday, May 21, 2024
Latest:
उत्तर प्रदेशउत्तराखंडऊधम सिंह नगरदेश-विदेश

धूमधाम से मनाई छत्रपति शिवाजी महाराज की जयंती कुमी महासभा ने सुशील गावा को किया सम्मानित

सौरभ गंगवार

रूद्रपुर। मराठा साम्राज्य की स्थापना करने वाले महान योद्धा छत्रपति शिवाजी महाराज की जयंती कुर्मी महासभा ने धूमधाम से मनाई इस अवसर पर छत्रपति शिवाजी महाराज के चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित करते हुए उनके आदर्शो पर चलने का संकल्प लिया गया।

कार्यक्रम का शुभारम्भ बतौर मुख्य अतिथि भाजपा नेता एवं समाजसेवी सुशील गावा ने किया बीते दिनों अयोध्या तक पैदल यात्र करने वाले राम भक्त सुशील गावा का कुर्मी महासभा के अध्यक्ष सौरभ गंगवार एवं अन्य पदाधिकारियों ने माल्यार्पण कर स्वागत किया और उन्हें तलवार भेंट कर सम्मानित किया।

इस अवसर पर कुर्मी महासभा के केन्द्रीय अध्यक्ष सौरभ गंगवार ने कहा कि छत्रपति शिवाजी की वीरगाथाएं इतिहास के पन्नों पर दर्ज है। देश के लिए उन्होंने जो योगदान दिया उसे कभी भुलाया नहीं जा सकता उन्होंने कहा कि छत्रपति शिवाजी महाराज कुर्मी समाज के थे, इसी लिए कुर्मी समाज उनकी जयंती धूमधाम से मनाता है और उन्हें अपना आदर्श मानता है। सौरभ गंगवार ने कुर्मी समाज की एकजुटता पर भी जोर दिया साथ ही उन्होंने पूर्व मेयर पर निशाना साधते हुए कहा कि मेयर ने 5 साल अपने चहेतों को लाभ पहुंचाने में ही बर्बाद कर दिये चंद लोगों की कठपुतली बनकर उन्होंने सिर्फ स्वार्थों के लिए काम किया उन्होंने मलिन बस्तियों के साथ साथ ओबीसी समाज के साथ भी सौतेला व्यवहार किया शहर में ओबीसी समाज का जो सर्वे हुआ है उसमें ओबीसी समाज की संख्या सिर्फ 10 प्रतिशत दिखाई गयी है जो कि सरासर गलत है। ओबीसी समाज की संख्या रुद्रपुर में 70 प्रतिशत है। पूर्व मेयर ने शासन प्रशासन को गलत रिपोर्ट देकर गुमराह किया है। इसके लिए ओबीसी समाज उन्हें कभी माफ नहीं करेगा।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि सुशील गावा ने कुर्मी महासभा का आभार व्यक्त किया उन्होंने कहा कि छत्रपति शिवाजी महाराज महान योद्धा थे, छत्रपति शिवाजी महाराज भारत के मराठा साम्राज्य के संस्थापक थे। उन्होंने कई युद्ध लड़कर भारत को मजबूत बनाया उस समय भारत मुस्लिम शासकों के अधीन था और विभाजित था शिवाजी महाराज का बचपन से ही स्वतंत्र राष्ट्र बनाने का सपना था उन्होंने हिंदुत्व को बहुत बढ़ावा दिया और अपने जीवन में हिंदुओं के लिए बहुत कुछ किया उन्होंने विभिन्न वर्गों को एकजुट करके, वे न्याय को समाज में प्राथमिकता दी उन्होंने अपने शासन में न्याय, समरसता और विकास के लिए कई सुधार किए, जिससे समाज विकसित हुआ। देश के लिए उनका योगदानक भी भुलाया नहीं जा सकता।

इस अवसर पर केंद्रीय अध्यक्ष सौरभ गंगवार, केंद्रीय महामंत्री मनोहर लाल गंगवार, प्रदेश संयोजक रामधारी गंगवार,केपी गंगवार,किशन गंगवार,आकाश गंगवार,कमलेश गंगवार,शेर सिंह राठौड़,नरेंद्र राठौड़,चोखे लाल गंगवार,राकेश गंगवार आदि सहित कई लोग मौजूद थे।।

error: Content is protected !!
Call Now Button