ऊधम सिंह नगर

डीएम के आदेश के बाद भी बंद नहीं हुई अवैध वसूली दिनेशपुर गदरपुर रोड पर वाहनों से की जा रही अवैध वसूली

सौरभ गंगवार 

रूद्रपुर। जिला पंचायत की चौकियों पर की जा रही माल भाड़ा शुल्क की वसूली डीएम के आदेश के बाद भी नहीं रूक पाई है। बताया जाता है कि जिले में कुछ स्थानों पर इस वसूली को रोक दिया गया है जबकि कुछ चौकियों पर दबंग डीएम के आदेशों की खुलेआम धज्जियां उड़ा रहे हैं। 

बता दें जिला पंचायत की ओर से जिले में बनाई गई कई चौकियों पर माल भाड़ा शुल्क की वसूली गत कई वर्षों से की जा रही थी। इसको लेकर उद्यमी कई बार आज उठा चुके हैं। उद्यमियों ने माल भाड़ा शुल्क की वसूली पर आपत्ति जताते हुए जिला प्रशासन से इसे बंद कराने की मांग की थी बीते दिनों यह मुददा उद्योग बंधु की बैठक में एक बार फिर जिलाधिकारी के समक्ष उठा था उद्यमियों ने जिला पंचायत द्वारा जनपद में अपनी चौकियों के माध्यम से वसूले जा रहे माल-भाड़ा सुविधा शुल्क को बन्द कराने की मांग की थी जिस पर जिलाधिकारी ने अपर मुख्य अधिकारी को तत्काल माल-भाड़ा सुविधा शुल्क के सम्बन्ध में मार्ग-दर्शन हेतु शासन से पत्राचार करने के निर्देश दिये थे साथ ही शासन से जवाब आने तक माल-भाड़ा सुविधा शुल्क बन्द करने के भी आदेश दिये थे।

जिलाधिकारी के इन आदेशों के बाद कुछ चौकियों पर तो सुविधा शुल्क की वसूली बंद हो गयी लेकिन कई जगह अभी भी वसूली किये जाने की शिकायत मिल रही है। दिनेशपुर से गदरपुर जाने वाली रोड पर भी माल भाड़ा शुल्क की वसूली पूर्व की तरह जारी है। यहां पर डीएम के आदेशों की खुलेआम धज्जियां उड़ाई जा रही है। बताया जाता है कि यहां पर चौकी को एक दबंग व्यक्ति चला रहा है और मार्ग पर चलने वाले ट्रक, डंपर एवं सामान ढोने वाले अन्य वाहनों से खुलेआम वसूली की जा रही है। वाहन चालक सुविधा शुल्क देने से मना करते हैं तो चौकी पर मौजूद दबंग वाहन चालकों को धमकी देते हैं। इसको लेकर कई बार वहां विवाद की स्थिति उत्पन्न हो जाती है। लेकिन पुलिस प्रशासन इस पर मौन है।।

error: Content is protected !!
Call Now Button