ऊधम सिंह नगर

लालपुर और किच्छा में सरकारी जमीनों पर खुलेआम हो रही प्लाटिंग सिंचाई विभाग और वर्ग चार की भूमि पर कट रही कालोनियां, प्रशासन मौन

सौरभ गंगवार 

रूद्रपुर। प्रशासन की आंखों में धूल झोंककर भू माफिया लालपुर और किच्छा क्षेत्र में सिंचाई विभाग और वर्ग चार की बेशकीमती जमीनों पर खुलेआम कालोनियां काटकर करोड़ों के वारे न्यारे कर रहे हैं। इन कालोनियों में न सिर्फ प्राधिकरण के नियमों की धज्जियां उड़ रही हैं बल्कि सरकार को करोड़ों के राजस्व का भी चूना लगाया जा रहा है। 

बता दें मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हाल ही में सिंचाई विभाग की जमीनों को अतिक्रमण मुक्त करने के आदेश दिये थे लेकिन किच्छा लालपुर क्षेत्र में सीएम के ये आदेश भी हवाई साबित हो रहे हैं। एक ओर प्रदेश भर में सिचाई विभाग और वन विभाग की जमीनों को अतिक्रमण मुक्त करने के लिए वृहद स्तर पर अभियान चलाया जा रहा है लेकिन लालपुर और किच्छा क्षेत्र में कार्रवाई के नाम पर प्रशासन आंखे मूंदकर बैठा है। जिसके चलते भू माफियाओं के हौंसले बुलंद हैं। बताया जाता है कि कालोनाईजरों ने किच्छा क्षेत्र में सिंचाई विभाग के साथ साथ वर्ग चार की जमीनों पर भी अवैध रूप से प्लाटिंग कर करोड़ों की बेशकीमती जमीनों को खुर्द बुर्द कर दिया है। अवैध रूप से काटी जा रही कालोनियों में प्राधिकरण के नियमों की खुलेआम धज्जियां उड़ाई जा रही है। इन कालोनियों में सड़क पानी, बिजली जैसी मूलभूत सुविधाएं भी मानकों के अनुसार पूरी नहीं की जा रही है। 

बताया जाता है कि अवैध रूप से कालोनी काटने वाले भूमाफियाओं की प्रशासन से सांठ गांठ है। जिसके चलते प्रशासन इनके खिलाफ कोई एक्शन नहीं ले रहा है। अगर विस्तृत जांच की जाये तो कई भू माफियाओं के कारनामे उजागर हो सकते हैं। किन-किन भू माफियाओं ने सरकारी जमीनों को खुर्द बुर्द किया है इसका विस्तृत खुलासा हम जल्द ही करेंगे।।

error: Content is protected !!
Call Now Button