ऊधम सिंह नगर

ट्रांजिट कैम्प को अपराध मुक्त करने के लिए थानाध्यक्ष सुंदरम शर्मा ने कसी कमर

सौरभ गंगवार

रूद्रपुर। ट्रांजिट कैम्प को अपराध मुक्त बनाने के लिए तेजतर्रार थानाध्यक्ष सुंदरम शर्मा ने कमर कस ली है। अपराधियों पर नकेल कसने के लिए थानाध्यक्ष ने अब नई रणनीति तैयार की है। जिससे न सिर्फ अपराधों पर अंकुश लगेगा बल्कि लोग जागरूक भी होंगे।

बता दें सिडकुल बनने के बाद ट्रांजिट कैम्प में आबादी कई गुना बढ़ गयी है। इस क्षेत्र में ज्यादातर लोग दूसरे प्रदेशों से आकर बसे हैं। ऐसे में पिछले कुछ समय से अपराधिक तत्वों ने भी ट्रांजिट कैम्प को अपना ठिकाना बना लिया है। जिसके चलते बीते कुछ वर्षों में ट्रांजिट कैम्प में कई बड़ी घटनायें भी हुयी है। हालाकि अधिकांश घटनाओं का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। इसके बावजूद अपराधिक तत्व आये दिन ट्रांजिट कैम्प क्षेत्र में वारदात करने से बाज नहीं आ रहे।

ट्रांजिट कैम्प को अपराध मुक्त करने के लिए थानाध्यक्ष सुंदरम शर्मा अपनी तैनाती के बाद से ही पूरी तत्परता से जुटे हैं। उनके नेतृत्व में पुलिस ने कई बड़ी घटनाओं का खुलासा किया है। तेजतर्रार सुंदरम शर्मा की कार्यशैली केे चलते कई अपराधी ट्रांजिट कैम्प क्षेत्र छोड़ने को मजबूर हो गये हैं। पिछले कुछ दिनों से ट्रांजिट कैम्प थाना क्षत्र में बाहर से आकर रह रहे लोगों के सत्यापन को पुलिस ने महा अभियान चला रखा है। अब तक हजारों लोगों का सत्यापन किया जा चुका है। सत्यापन को लेकर पुलिस की सख्ती से अब ट्रांजिट कैम्प क्षेत्र ही नहीं बल्कि शहर में अन्य स्थानों पर भी अपराधों पर अंकुश लगने की उम्मीद है।

थानाध्यक्ष सुंदरम शर्मा ने अब अपराध नियंत्रण के लिए नई रणनीति पर काम शुरू किया है जिसकी लोग सराहना कर रहे हैं। थानाध्यक्ष ने जनता के सहयोग से अपराध नियंत्रण का खाका तैयार किया है। इसके तहत थानाध्यक्ष ने ट्रांजिट कैम्प की विभिन्न बस्तियों के कम्युनिटी ग्रुप बनाये हैं। साथ ही वार्ड सुरक्षा समितियों का भी गठन किया है। वार्ड सुरक्षा समिति के सदस्य अपराध नियंत्रण में अपनी अहम भूमिका का निर्वहन करेंगे। समिति के सदस्य लोगों को नशा, साईबर क्राइम, महिलाओं पर होने वाले अपराधों को लेकर जनजागरूकता में भी सहयोग करेंगे साथ ही बाहरी लोगों के सत्यापन में भी सहयोग देंगे।

थानाध्यक्ष सुंदरम शर्मा ने कहा कि ट्रांजिट कैम्प को अपराध मुक्त बनाना उनकी पहली प्राथमिकता है। ट्रांजिट कैम्प को अपराधियों की शरणस्थली नहीं बनने दिया जायेगा। उन्होनंे कहा कि जो भी बाहरी लोग बिना सत्यापन के थाना क्षेत्र में रह रहे हैं। उन पर और उन्हें आसरा देने वालों पर नियमानुसार कार्रवाई की जायेगी।

error: Content is protected !!
Call Now Button