Friday, October 18, 2024
Latest:
ऊधम सिंह नगर

अपर मुख्य अधिकारी की स्थाई नियुक्ति न होने से जिला पंचायत के लड़खड़ाई व्यवस्थाएं कर्मचारियों को चार महीने से नहीं मिल रहा है वेतन, कैसे मनाएंगे दिवाली ठेकेदारों का एक साल से लटका है भुगतान

सौरभ गंगवार 

रुद्रपुर। जिला पंचायत कार्यालय में अपर मुख्य अधिकारी की स्थाई नियुक्ति नहीं होने से व्यवस्थायें बुरी तरह लड़खड़ा गयी है। आलम यह है कि विभाग के कर्मचारियों को पिछले चार महीनों से वेतन का भुगतान नहीं किया गया है। जिससे उनके सामने आर्थिक संकट खड़ा हो गया है। कर्मचारियों को अब आगामी दीपावली त्यौहार की चिंता सता रही है कि वेतन नहीं मिला तो आखिर वह दिवाली कैसे मनायेंगे इसी तरह का हाल ठेकेदारों का भी है, ठेकेदारों का पिछले एक साल से भुगतान लटका हुआ है।

बता दें जिला पंचायत कार्यालय में पिछले लम्बे समय से अपर मुख्य अधिकारी की स्थाई नियुक्ति नहीं हो पायी है, जिससे जिला पंचायत का कामकाज बुरी तरह प्रभावित हो रहा है। दरअसल कुछ महीने पूर्व जिला पंचायत कार्यालय में तैनात अपर मुख्य अधिकारी तेज सिंह का तबादला हो गया था जिसके बाद से ही यह पद रिक्त चल रहा है। पद पर नियुक्ति के लिए अस्थाई तौर पर वर्तमान में तैनात मुख्य विकास अधिकारी को इसका अतिरिक्त चार्ज दिया गया है। लेकिन मुख्य विकास अधिकारी पर पहले ही काम काज बोझ अधिक होने के कारण जिला पंचायत में व्यवस्थायें पटरी पर नहीं आ आ पा रही है। कर्मचारियों की मानें तो 4 महीने से अधिक हो गया है उनके वेतन भुगतान में समस्या उत्पन्न हो रही है।

कर्मचारियों का कहना है कि पहले से ही 4 महीने की सेलरी नहीं मिल पाई है और ऐसे में दिवाली नजदीक आने को है और अब तक वेतन भुगतान की कोई आस नजर नहीं आ रही है। उन्होंने कहा सैलरी नहीं मिल पाने के कारण जीवन यापन करने में विभिन्न प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। उनके सामने आर्थिक संकट खड़ा हो गया है। वेतन नहीं मिलने से कर्मचारियों में रोष पनप रहा है। उनका कहना है कि वह जैसे तैसे परिवार के खर्चों को पूरा कर रहे हैं। दूसरी तरफ जिला पंचायत के ठेकेदारों का भी भुगतान पिछले एक साल से लटका हुआ है, जिससे ठेकेदारों में भी रोष है।

कुल मिलाकर जिला पंचायत में अपर मुख्य अधिकारी की स्थाई न होने से जहां ग्रामीण क्षेत्रों में विकास कार्य प्रभावित हो रहे हैं वहीं इसका खामियाजा जिला पंचायत के कर्मचारियों को भी भुगतना पड़ रहा है।।

error: Content is protected !!
Call Now Button