Friday, October 18, 2024
Latest:
ऊधम सिंह नगर

“राजस्थान” साइबर अपराधियों की निगरानी छोड़ एसपी की ही लोकेशन कर रहे थे ट्रेस, 7 पुलिसकर्मी निलम्बित

सौरभ गंगवार

अब तक आपने पुलिस द्वारा अपराधियों की लोकेशन ट्रेस करने के मामले सुने होंगे, लेकिन भिवाड़ी का मामला सुनकर आप भी दंग रह जाएंगे जहां अपराधियों ने नहीं बल्कि पुलिसकर्मी ही अपनी एसपी की लोकेशन को ट्रेस कर रहे थे इसमें साइबर सेल के सब इंस्पेक्टर से लेकर पुलिसकर्मी शामिल थे, जब इस मामले का पता लगा तो भिवाड़ी की एसपी ज्येष्ठा मैत्रेयी भी दंग रह गई यह पुलिसकर्मी लगातार नजर रख रहे थे कि एसपी कहां आ और जा रही हैं?

बाद में एसपी को इसकी भनक लगी तो इन सात पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया अब इनके खिलाफ पुलिस मुख्यालय ने जांच शुरू करवा दी है।

आईपीएस स्तर की पुलिस अधिकारी का उन्हीं के अधीन पुलिसकर्मियों की ओर से फोन की लोकेशन ट्रेस करने के मामले के बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। हर कोई इस घटना से हैरान है। इस मामले में एसपी ज्येष्ठा मैत्रेयी का कहना है कि वह अपना काम ईमानदारी के साथ कर रही हैं, लेकिन वह खुद भी इस बात को जानकर हैरान है कि मेरे ही विभाग के अधिकारी और कर्मचारी मिलकर मेरे मोबाइल से मेरी लोकेशन ट्रेस कर रहे है और मेरी गतिविधियों पर नजर रख रहे हैं। यह जानकर मुझे हैरानी और निराशा हुई है।

इस मामले में साइबर सेल के सब इंस्पेक्टर श्रवण जोशी, हेड कांस्टेबल अवनीश कुमार, कांस्टेबल राहुल, सतीश, दीपक, भीम और रोहिताश को सस्पेंड कर दिया गया है। भिवाड़ी की एसपी ज्येष्ठा मैत्रेयी 2017 की आईपीएस अधिकारी हैं, जिन्हें राजस्थान कैडर मिला है। जैष्ठा मूलतः मध्य प्रदेश के गुना की रहने वाली हैं। 2018 में ट्रेनिंग पूरी होने के बाद उन्हें पहली बार उदयपुर में एडिशनल एसपी बनाया गया इसके बाद जैष्ठा भीलवाड़ा में भी एएसपी नियुक्त हुई। इसके बाद वह जयपुर क्राइम ब्रांच में डीसीपी, सिरोही, कोटपूतली, बहरोड में भी एसपी रह चुकी हैं। उनके पास वर्तमान में भिवाड़ी के अलावा नए जिले खैरथल-तिजारा का भी अतिरिक्त कार्यभार है।।

error: Content is protected !!
Call Now Button