ऊधम सिंह नगर

राखी भाई और बहन के बीच विश्वास और समर्पण की डोर को मजबूत करती है। पूर्व विधायक 

सौरभ गंगवार

किच्छा। रक्षाबंधन भाई-बहन के अटूट प्रेम, विश्वास और समर्पण का प्रतीक है, इस पर्व के अवसर पर पूर्व विधायक राजेश शुक्ला ने किच्छा स्थित अपने आवास पर एक अनोखी पहल की उन्होंने क्षेत्र की बहनों से राखी बंधवाकर न केवल उनका आशीर्वाद लिया, बल्कि इस पावन त्यौहार को सामाजिक और पर्यावरणीय जिम्मेदारियों से भी जोड़ा इस अवसर पर पूर्व विधायक राजेश शुक्ला ने बहनों को एक-एक पौधा भेंट स्वरूप दिया और उनसे यह संकल्प लिया कि वे इस पौधे की उसी तरह रक्षा करेंगी जैसे भाई अपनी बहन की सुरक्षा का वचन देता है। यह पहल, पारंपरिक रक्षाबंधन को एक नई दिशा देने के साथ-साथ पर्यावरण के प्रति जागरूकता बढ़ाने का एक प्रयास था।

उन्होंने कहा, “जिस प्रकार राखी भाई और बहन के बीच विश्वास और समर्पण की डोर को मजबूत करती है, वैसे ही हमें अपने पर्यावरण की रक्षा भी पूरी निष्ठा से करनी चाहिए।” इस विशेष अवसर पर उन्होंने कहा, “रक्षाबंधन का यह पवित्र पर्व न केवल हमें हमारे रिश्तों की अहमियत समझाता है, बल्कि यह हमारी जिम्मेदारियों की भी याद दिलाता है। जिस प्रकार बहन अपने भाई के जीवन में उसकी रक्षा के लिए प्रार्थना करती है, हमें भी अपने समाज और प्रकृति की सुरक्षा की जिम्मेदारी निभानी चाहिए।” शुक्ला जी की यह पहल न केवल एक सामाजिक संदेश थी, बल्कि पर्यावरण संरक्षण के प्रति उनके समर्पण और जागरूकता को भी दर्शाती है।

राखी बधाने मंडल अध्यक्ष आरती दुबे, पूर्व अध्यक्ष जानकी तिवारी, दया डसिला, कविता मान, सुनीता गंगवार, जश्मीरी देवी, कुसुम गंगवार, कमलेश गंगवार, शकुंतला देवी, सुमन देवी, दुपहरिया की महिला समूह अध्यक्ष ममता गंगवार, सावित्री, रेनू, पूनम , सविता देवी , पिंकी ,आरुषि, मुन्नी कश्यप, शकुंतला देवी, प्रवीण कौर, अंजू, निधि ,नेहा ,बबली ,रितु, जागृति , ओमवती गंगवार, रीता पांडे, रवीना गंगवार समेत सैकड़ो बहने उपस्थित थी।।

error: Content is protected !!
Call Now Button