ऊधम सिंह नगर

भ्रष्टाचार का अड्डा बना सहायक श्रमायुक्त कार्यालय कर्मचारी ने खोली सहायक श्रमायुक्त के भ्रष्ट कारनामों की पोल

सौरभ गंगवार

रूद्रपुर। श्रम कार्यालय में तैनात सहायक श्रमायुक्त दीपक कुमार के पर उन्हीं के विभाग के कर्मचारी ने भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाये हैं। मीडिया सामने खुलासा करते हुए अनुसेवक महेश नैनवाल ने खुलासा किया कि सहायक श्रमायुक्त न सिर्फ अवैध वसूली कर रहे हैं बल्कि स्टाफ के साथ दबंगई से पेश आते हैं।

मीडिया के सामने खुलासा करते हुए श्रम कार्यालय में तैनात अनुसेवक महेश नैनवाल ने बताया कि सहायक श्रमायुक्त दीपक कुमार जब से इस कार्यालय में आये हैं तभी से कार्यालय का माहौल खराब हो गया है। महेश ने आरोप लगाया कि सहायक श्रमायुक्त अधीनस्थ स्टाफ के साथ आये दिन दुर्व्यवहार करते हैं और गाली गलौच करते हैं। उनके दुर्व्यवहार के चलते कर्मचारी तनाव में काम करने को मजबूर हैं। महेश नैनवाल ने कहा कि कार्यालय में फरियाद लेकर आने वाले श्रमिकों को जानबूझकर चक्कर लगाने को मजबूर करते हैं। जो उनके खास लोग होते हैं उन्हें ऑफिस में इज्जत से बैठाया जाता है। महेश ने आगे कहा कि सहायक श्रमायुक्त की शह पर कार्यालय में खुलेआम दलाली चल रही है। बाहर का व्यक्ति प्रशासनिक अधिकारी की कुर्सी पर बैठकर उन्हीं के लैपटॉप पर काम करता अकसर नजर आता है। अनुसेवक ने बताया कि कोई मजदूर अपनी रिपोर्ट कराने के लिए कार्यालय में आता है तो नियमानुसार श्रम प्रवर्तन अधिकारी के पास शिकायत सुनी जाती है लेकिन सहायक श्रम प्रवर्तन अधिकारी को शिकायत नहीं सुनने देते बल्कि सारी शिकायतों को अपने पास मंगवाते हैं। 

वहीं सूत्रों से पता चला है कि सहायक श्रमायुक्त सिडकुल के ठेकेदारों से भी जमकर अवैध वसूली कर रहे हैं। जो ठेकेदार श्रमायुक्त की बात नहीं मानता उसका लाइसेंस निरस्त करने की धमकी दी जाती है। कुल मिलाकर सहायक श्रमायुक्त की सरपरस्ती में श्रम विभाग का कार्यायल भ्रष्टाचार का अड!्डा बन गया है।

error: Content is protected !!
Call Now Button