Tuesday, May 21, 2024
Latest:
उत्तराखंडऊधम सिंह नगर

‘भारत सरकार’ का हो रहा ‘दुरूपयोग’ वाहनों में नियमों की उड़ाई जा रही धज्जियां

सौरभ गंगवार

रूद्रपुर। वाहनों पर वीआईपी लेवल लगाकर रौब गांठना कुछ नेताओं का फैशन बन चुका है। ऐसी ही एक कार जिले में चर्चा का विषय बनी हुयी हैं मौ. ताहिर मलिक की इस कार में ‘भारत सरकार’ का लेवल लगाकर नियमों की खुलेआम धज्जियां उड़ाई जा रही है।

बता दें वाहनों में सरकार के लोगो आदि लगाने पर कोर्ट ने प्रतिबंध लगा रखा है। कुछ चुनिंदा लोग ही इस तरह के लेवल का प्रयोग अपने वाहनों में कर सकते हैं। लेकिन इसके बावजूद राजनैतिक दलों से जुड़े कुछ लोग नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं। कई वाहनों में बिना अनुमति के हुटरों का प्रयोग किया जा रहा है तो कई वाहन भारत सरकार और उत्तराखण्ड सरकार लिखकर मनमानी कर रहे हैं।

ऐसा ही एक वाहन जिले में चर्चा का विषय बना हुआ है। गौरीखेड़ा सितारगंज निवासी मौ. ताहिर मलिक को उधम सिंह नगर जिले में केन््रदीय निगरानी समिति, सामाजिक न्याय अधिकारिता मंत्रालय भारत सरकार की ओर से जिला स्तरीय सदस्य नियुक्त किया गया है। नियमानुसार इस पद पर रहते हुए न तो वाहन में हूटर का प्रयोग किया जा सकता है और न ही ‘भारत सरकार’ लिखने का अधिकार है इसके बावजूद उनके द्वारा वाहन में खुलेआम भारत सरकार लिखकर नियम कानूनों का मजाक उड़ाया जा रहा है। नियमों को ठेंगा दिखा रहा यह वाहन खुलेआम जिले की सड़कों पर दौड़ रहा है लेकिन पुलिस प्रशासन बेखबर है।।

error: Content is protected !!
Call Now Button