Tuesday, May 21, 2024
Latest:
उत्तराखंडऊधम सिंह नगर

दागदार अधिकारी कर रहा सरकार की छवि खराब सब रजिस्ट्रार से परेशान अधिवक्ता ने दी आत्म हत्या की धमकी

सौरभ गंगवार

रूद्रपुर। एक तरफ जिले में ईमानदार जिलाधिकारी उदय राज सिंह सरकार की छवि को सुधारने के लिए लगातार काम कर रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ जिला मुख्यालय पर ही रजिस्ट्रार कार्यालय की कमान संभाल रहे सब रजिस्ट्रार अविनाश कुमार सरकार की छवि को खराब करने का काम कर रहे हैं।

लम्बे समय से विवादित रहे सब रजिस्ट्रार अविनाश कुमार के खिलाफ कई जांचें हुई लेकिन इसके बाद भी वह रूद्रपुर में ही जमे हुए हैं। अब एक वकील ने उनके उन पर उत्पीड़न का आरोप लगाया है। इस वकील का कहना है कि उनके साथ गलत व्यवहार किया जा रहा है। वकील का यहां तक कहना कि सब रजिस्ट्रार ने उनका जीवन बर्बाद कर दिया हैं। सब रजिस्ट्रार से त्रस्त हो चुके इस वकील ने नाम ना छापने की शर्त पर उनके खिलाफ कई आरोप लगाये हैं और आत्म हत्या तक करने की बात कही है। वकील का कहना है कि उनका उत्पीड़न नहीं रूका तो वह सुसाईड कर लेंगे और इसकी जिम्मेवारी सब रजिस्ट्रार की होगी।

रजिस्ट्रार के खिलाफ यह पहली शिकायत नहीं है इससे पहले भी उनके खिलाफ शिकायतें होती रही है। उत्पीड़न के शिकार कई लोग सब रजिस्ट्रार के खिलाफ बोलने की हिम्मत भी नहीं जुटा पाते। बता दें सब रजिस्ट्रार के संरक्षण में रजिस्ट्रीयों पर अवैध वसूली का खेल बदस्तूर चल रहा है। पूर्व में कई अवैध रजिस्ट्रीयां किये जाने के भी मामले में सामने आते रहे हैं। सब रजिस्टार जब से रुद्रपुर में आए हैं तभी से विवादित रहे हैं। पूर्व में अपर जिला अधिकारी ललित नारायण मिश्र ने भी उनके खिलाफ जांच कर रिपोर्ट शासन को भेजी थी लेकिन शासन में अच्छी सांठ गांठ के चलते उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हो पायी उलटा ललित नारायण मिश्र का ही यहां से ट्रांसफर हो गया।

सब रजिस्ट्रार की अनुशासनहीनता के चलते पूर्व एडीएम जय भारत सिंह ने भी उनके विभाग में छापा मारा था और बड़ी अनियमिततायें पकड़ी थी उन्होंने भी इनके खिलाफ रिपोर्ट शासन को भेजी थी लेकिन आज तक उस रिपोर्ट पर भी कोई कार्रवाई नहीं हुई बड़ा सवाल है एक तरफ ईमानदार अनुभवी जिला अधिकारी के रूप में उदय राज सिंह सरकार की छवि को जनता के बीच मजबूत बना रहे हैं तो कलेक्ट्रेट में एक दागदार अधिकारी सरकार की छवि को लगातार बट्टा लगा रहा है।।

error: Content is protected !!
Call Now Button