ऊधम सिंह नगर

एक्शन में उपायुक्त, मनमानी करने वाले सस्ता गल्ला डीलर नपेंगे निरीक्षण में बंद मिली सस्ता गल्ला की पांच दुकानें, दुकानों पर नोटिस चस्पा

सौरभ गंगवार

रुद्रपुर। हल्द्वानी सरकारी सस्ता गल्ला डीलरों की मनमानी अब नहीं चलेगी खाद्य उप आयुक्त एवं नैनीताल जनपद के जिला पूर्ति अधिकारी विपिन कुमार ऐसे डीलरों के खिलाफ एक्शन में आ गये हैं। सरकारी सस्ता गल्ला की दुकानों के समय पर नहीं खुलने की मिल रही शिकायतों का संज्ञान लेते हुए जिला पूर्ति अधिकारी के नेतृत्व में टीम ने औचक छापेमार कार्रवाई की जिसमें पांच दुकानें बंद मिली जिस पर इन दुकानों में नोटिस चस्पा कर जवाब तलब किया गया है। संतोषजनक उत्तर नहीं मिलने पर इन दुकानों के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जायेगी।

सस्ता गल्ला विक्रेताओं की लगातार मिल रही शिकायतों पर खाद्य विभाग के उप आयुक्त एवं नैनीताल के जिला पूर्ति अधिकारी विपिन कुमार ले पूर्ति निरीक्षक राहुल डांगी पूर्ति निरीक्षक अरुण खुल्बे एवं पूर्ति निरीक्षक मोहित कठायत के साथ मानपुर पश्चिम हल्द्वानी स्थित सस्ता गल्ला विक्रेता टीकम सिंह चुफाल, देवल चौड़ स्थित श्रीमती पार्वती नेगी, डहरिया स्थि विक्रेता कुंदन शर्मा, तीन पानी स्थित शैलेंद्र तिवारी एवं गौजाजाली स्थित खीमानंद भगत की सस्ता गल्ला की दुकानों पर औचक छापे मारे। निरीक्षण के समय ये दुकानें बंद पाई गई।

दुकान बंद पाए जाने पर सस्ता गल्ला विक्रेता की दुकानों में मौके पर ही नोटिस चस्पा कर अपना अपना पक्ष रखे जाने को कहा गया जिला पूर्ति अधिकारी ने कहा कि सोमवार तक सस्ता गल्ला विक्रेताओं के द्वारा अपना लिखित स्पष्टीकरण उपलब्ध नहीं कराया जाता है या स्पष्टीकरण संतोषजनक न होने पर नियमानुसार विभागीय कार्रवाई अमल में लायी जाएगी उन्होंने कहा कि निरीक्षण अभियान आगे भी निरंतर जारी रहेगा सस्ता गल्ला विक्रेताओं को मनमानी नहीं करने दी जायेगी जो भी गल्ला विक्रेता मनमानी करेगा और नियमों का पालन नहीं करेगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी।

साथ ही उन्हें जिला पूर्ति अधिकारी ने कहा कि समस्त सरकारी सस्ता गल्ला विक्रेताओं के द्वारा प्रतिमाह खाद्यान्न का उठान समय अंतर्गत नहीं किए जाने पर तथा उनकी दुकानों से सम्बद्ध राशन कार्ड धारकों, उपभोक्ताओं को नियत समय पर खाद्यान्न का वितरण नहीं किए जाने पर संबंधित विक्रेता के विरुद्ध नियम अनुसार विभागीय कार्रवाई की जाएगी।।

error: Content is protected !!
Call Now Button