ऊधम सिंह नगर

मुख्य विकास अधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारियों को अधिक से अधिक मतदान हेतु जागरूक करने के दिए निर्देश 

सौरभ गंगवार 

रूद्रपुर । मुख्य विकास अधिकारी/नोडल अधिकारी स्वीप मनीष कुमार ने विकास भवन सभागार में स्वीप कार्यक्रम के अन्तर्गत किये जा रहे गतिविधियों की समीक्षा करते हुये कहा की 85 प्रतिशत मतदान बढ़ाने लक्ष्य रखा गया है ,इसलिए सम्बन्धित अधिकरी स्वीप की गतिविधियों में तेजी लाएं उन्होंने नए, बुजुर्ग,महिला,दिब्यांग मतदाताओं को फोकस करने के निर्देश दिये।

नोडल अधिकारी ने कहा कि पिछले वर्ष मतदान प्रतिशत के मुकाबले इस वर्ष लोकसभा सामान्य निर्वाचन में मतदान प्रतिशत में बढ़ोतरी करने हेतु लोगों को अधिक से अधिक जागरूक करने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिये उन्होने कहा कि स्वीप कार्यक्रम से जुड़े अधिकारी स्वीप कलैण्डर के अनुसार मतदाताओं को जागरूक करने हेतु जो भी गतिविधियां की जा रही उसके सोशल मीडिया,फेसबुक,स्टाग्राम,ट्यूटर एवं पोर्टल पर प्रतिदिन अपलोड करने के निर्देश दिये।

उन्होने कहा कि दिव्यांग मतदाता,नये मतदाता,वनराजी (बुक्सा/थारू जनजाति) मतदाताओ को विशेष ध्यान में रखते हुये अधिक से अधिक मतदान हेतु जागरूक करने के निर्देश दिये उन्होने कहा कि जनपद को दिये गये 85 प्रतिशत मतदान प्रतिशत को शत-प्रतिशत पूर्ण करने हेतु योजना बनाकर अधिक से अधिक लोगों को जागरूक किया जाये उन्होने कहा कि जिन बुथों पर पिछले निर्वाचन में कम मतदान हुआ है उन क्षेत्रों में विशेष कैम्पेन आयोजित करते हुये शत-प्रतिशत मतदान हेतु जागरूक करने के निर्देश दिये।

बैठक में मुख्य शिक्षा अधिकारी केएस रावत,डीपीओ व्योमा जैन,जिला शिक्षा अधिकारी हरेन्द्र मिश्रा,जिला समाज कल्याण अधिकारी अमन अनिरूद्ध आदि उस्थित थे।।

error: Content is protected !!
Call Now Button