Friday, October 18, 2024
Latest:
ऊधम सिंह नगर

जिले को समृद्ध बनाने के होंगे प्रयासः मनीष कुमार नये सीडीओ ने कार्यभार संभालने के बाद बताई प्राथमिकताएं

सौरभ गंगवार

रूद्रपुर। जिले के नवनियुक्त मुख्य विकास अधिकारी मनीष कुमार ने कार्यभार ग्रहण करने के बाद एक मुलाकात में कहा कि शासन की योजनाओं से जिले के अंतिम व्यक्ति को लाभ पहुंचाना उनकी प्राथमिकता होगी साथ ही जनसमस्याओं का निराकरण प्राथमिकता से किया जायेगा।

टिहरी गढ़वाल से स्थानांतरित होकर आये 2018 बैच के आइ्एएस अधिकारी मनीष कुमार इससे पहले देहरादून, उत्तरकाशी और ऋषिकेश में भी सेवाएं दे चुके हैं और अपनी कार्यशैली से आम जनता के बीच अलग पहचान बना चुके हैं। मूल रूप से लखनऊ निवासी मनीष कुमार सरल और मिलनसार स्वभाव के हैं जो भी उनसे मिलता है, वह उन्हें भूलता नही है। उन्होने जिले में कार्यभार ग्रहण करने के बाद अपनी प्राथमिकताएं बताते हुए कहा कि प्रशासनिक कार्यशैली में बदलाव लाना और सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाकर उन्हें लाभान्वित करना और अंतिम व्यक्ति तक योजनाओं का लाभ पहुंचाना उनकी प्राथमिकता है। सभी के सहयोग के जनपद को विकास में नंबर वन बनाने का प्रयास किया जायेगा उन्होंने कहा कि जनता की समस्याओं का त्वरित निस्तारण और लाभकारी योजनाओं को लाभ जन-जन तक पहुंचाने के लिए विशेष रूप से प्रयास किये जायेंगे शासन की मंशा के अनुरूप सभी को काम करना होगा इसमें किसी प्रकार की कोई शिथिलता लापरवाही नहीं होने दी जाएगी जिले को हर दृष्टि से समृद्ध बनाने के प्रयास किये जायेंगे।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आत्म निर्भर भारत के सपनों को साकार करने की दिशा में सबका सहयोग लेकर इसे मूर्त रूप दिया जाएगा जिले की मूलभूत समस्याओं के समाधान पर भी खास ध्यान दिया जाएगा उन्होंने कहा कि जिले का सर्वांगीण विकास ही उनकी मुख्य प्राथमिकता होगी शिक्षा, स्वास्थ्य, समाज कल्याण आदि विभागों को सरकार के लक्ष्य के अनुरूप बेहतर कार्य किया जाएगा उन्होंने कहा कि विकास की प्राथमिकता में आने वाली जो भी चुनौती होगी उनसे निपटा जाएगा उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव शांतिपूर्वक और पारदर्शिता के साथ संपन्न कराना भी उनकी प्राथमिकता होगी।।

error: Content is protected !!
Call Now Button