ऊधम सिंह नगर

रामभक्त भारत भूषण चुघ ने भदईपुरा, रेशमबाड़ी और सुभाष कॉलोनी में घर-घर पूजा सामग्री और कैलेंडर किए वितरित

सौरभ गंगवार 

रुद्रपुर – प्रभु राम पूरे विश्व के महानायक हैं और ऐसे में जब अयोध्या धाम में प्रभु रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का महोत्सव होगा तो पूरी दुनिया इस महानायक के सम्मुख प्रणाम कर देश और दुनिया की सुख समृद्धि की कामना करेगा भाजपा नेता और समाजसेवी रामभक्त भारत भूषण चुघ ने बीती शाम और आज प्रातः भदईपुरा ,रेशमबाड़ी और सुभाष कॉलोनी में घर-घर जाकर पूजा सामग्री और कैलेंडर वितरित किए और लोगों से आवाहन किया कि वह 22 जनवरी को अपने घरों और प्रतिष्ठानों को दीयों से प्रज्जवलित करें और अयोध्या में हो रही प्राण प्रतिष्ठा के सहभागी बनकर अपने घरों में दिवाली बनाएं और प्रभु राम के नाम का स्मरण करें। पूजा सामग्री और कैलेंडर वितरण अभियान से पूर्व श्री चुघ ने सभी वार्डों के मंदिरों में जाकर नमन किया और एक के बाद एक लोगों के घरों घरों में जाकर पूजा सामग्री और कैलेंडर वितरित किए। इस दौरान सभी राम भक्तों ने जय श्री राम के उद्घोष के साथ उनका स्वागत किया।

उन्होंने कहा कि यह ऐसा पर्व है जिसे हर कोई देशवासी अपने दिल में सदैव संजोकर रखेगा, क्योंकि सदियों के लंबे इंतजार के बाद आज वह पल आया है कि जब प्रभु राम अपने घर में विराजमान होंगे, जिसका देश और दुनिया को लंबे समय से इंतजार था। उन्होंने कहा कि अयोध्या धाम में विभिन्न पूजा हवन और यज्ञ प्रारंभ हो चुके हैं। देश भर के संतों का जमावड़ा वहां लग चुका है और विधि विधान पूर्वक पूजा पाठ प्रारंभ हो गया है ।उन्होंने कहा कि गर्भ ग्रह में प्रभु राम की मूर्ति स्थापित कर दी गई है और कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ,उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत समेत तमाम साधु संत उपस्थित रहेंगे।

उन्होंने कहा की अयोध्या धाम में इस प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव को लेकर पूरे देश में उत्साह की लहर है और विभिन्न राज्यों से तमाम लोग अयोध्या धाम पहुंच रहे हैं ।ऐसी अटूट श्रद्धा और आस्था बहुत कम देखने को मिलती है कि जब पूरा देश ही राममय हो चुका है। उन्होंने कहा कि प्रभु राम सभी के आराध्य हैं और यह हर्ष का समय है कि जब पूरा देश एकजुट होकर प्रभु राम के नाम का जाप कर रहा है ।हर कोई अयोध्या धाम में जाने को लेकर उत्साहित है लेकिन सभी लोगों का वहां जाना संभव नहीं है ऐसे में प्रत्येक व्यक्ति 22 जनवरी को अपने घरों में दीयों की रोशनी करें और घरों में अच्छे-अच्छे पकवान बनाकर प्रभु राम का गुणगान करें यही प्रभु राम के प्रति सच्ची श्रद्धा और पूजा होगी। इस दौरान प्रत्येक वार्ड में लोगों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिला और लोगों ने बढ़ चढ़कर प्रभु श्री राम के जयकारे लगाए और संकल्प लिया कि वह 22 जनवरी को अपने घरों में दीपक जलाएंगे और प्रभु राम नाम का जप करेंगे ।इस दौरान राम भक्त चुघ ने तमाम बुजुर्गों महिलाओं से आशीर्वाद लिया और युवाओं के साथ कंधे से कंधा मिलाकर घर-घर पहुंचे। जहां कई लोगों ने उन्हें राम नाम का पटका पहनाकर उनका स्वागत किया।

उन्होंने कहा कि पिछले कई दिनों से वह शहर की तमाम बस्तियों में घर-घर पहुंचे और पूजा सामग्री तथा कैलेंडर वितरित किए। जिस प्रकार से लोगों ने इस प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर खुशी जाहिर की है उससे लगता है कि प्रत्येक दिल के भीतर प्रभु राम वास कर रहे हैं और सभी इस वैभवशाली और ऐतिहासिक पल के सहभागी बनना चाहते हैं।राम भक्त चुघ ने सभी लोगों से अपील की 22 जनवरी को घर-घर में दिया जलाएं और अपने घरों की छतों पर भगवा ध्वज स्थापित करे।इस दौरान आदर्श भदईपुरा , सुभाष कालोनी,रेशमबाडी के रामभक्तो में गजब का उत्साह देखने को नजर आया और लोगों ने जय श्री राम का ‌जयकारा लगाया इस मौके पर भाजपा नेता महेंद्र शर्मा,भाजपा ललित बिष्टसतनाम सिंह,पप्पू,गोविंद साहनी,पार्षद जितेंद्र यादव,अशोक यादवराजेश यादव,रचित सिंह,तेजपाल समेत तमाम लोग मौजू

द थे।।

error: Content is protected !!
Call Now Button