Friday, October 18, 2024
Latest:
ऊधम सिंह नगर

श्रीराम की प्राण-प्रतिष्ठा से पहले रुद्रपुर में होगा हनुमान चालीसा का पाठ सर्व धर्म के पुजारियों के साथ हजारों लोग लेंगे भाग गांधी में 20 जनवरी को पाठ की तैयारी   

सौरभ गंगवार

रुद्रपुर। आज सरस्वती शिशु मंदिर रुद्रपुर मे आयोजित प्रेस वार्ता मे श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा सम्पर्क अभियान समिति के जिला संयोजक मुकेश पारेख ने बताया कि पूरे भारत को 22 जनवरी 2024 का बेसब्री से इंतजार है। हम सभी जानते हैं कि इस दिन अयोध्या में श्री राम अपने जन्मस्थली पर भव्य और नवनिर्मित मंदिर के घर में विराजित होंगे इस अलौकिक प्राण प्रतिष्ठा के दिन देश भर में कई कार्यक्रम और पूजा की जाएगी।

इसको लेकर रुद्रपुर शहर में भी सभी शास्त्रीय परंपराओं का पालन करते हुए 4 उपनगरों के सभी संतो- महंतो की उपस्थिति में 20 जनवरी दिन् शनिवार को दोपहर 11:00 से 2:00 तक एक धार्मिक अनुष्ठान का आयोजन करने की तैयारी है जिसमें सुभाष उपनगर के लोग चामुंडा मंदिर मे, दयानंद उपनगर के लोग कटोरी देवी प्राण मे भगत सिंह उपनगर के लोग गल्ला मंडी मे, तथा शिवाजी उपनगर के लोग सरस्वती शिशु मंदिर में एकत्र होकर शोभायात्रा के रूप में गांधी पार्क मे पहुंचेंगे तथा सामूहिक हनुमान चालीसा का पाठ एवं भजन कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे तथा रुद्रपुर नगर के सभी श्रद्धये संतो महंतो का आशीर्वाद लेकर अपने जीवन को कृतार्थ करेंगे।

प्रेस वार्ता मे आयोजन समिति के सह संयोजक अंजुल त्यागी,आयोजन समिति के जिला मीडिया संयोजक योगेश वर्मा,राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जिला सम्पर्क प्रमुख विशाल खेड़ा व जिला प्रचार प्रमुख धीरेन्द्र भट्ट मौजूद रहे।।

error: Content is protected !!
Call Now Button