Saturday, July 27, 2024
Latest:
ऊधम सिंह नगर

प्रीत बिहार में खुलेआम फलफुल रही अवैध कालौनी शिकंजा कसने में डीडीए फेल,अवैध कालोनाइजर लगा रहे सरकार को चूना

सौरभ गंगवार 

रुद्रपुर। रुद्रपुर प्रीत विहार क्षेत्र में अवैध कालोनियों पर अवैध कालोनियां जा रही हैं, जिला प्रशासन और जिला विकास प्राधिकरण नाकाम साबित हो रहा है, प्रशासन की नजर में अवैध कालोनियों पर अवैध कालोनियों पर सरकार की नजर है, कार्रवाई नहीं हो रही है। इन भू-माफियाओं के होंसले फर्म होते जा रहे हैं।

भूमि की अवैध खरीद फरोख्त और एक नियोजित निर्माण कार्य पर रोक लगाने के लिए सरकार ने जिला विकास प्राधिकरण का गठन किया है, प्राधिकरण को जिन समूहों से जोड़ा गया है, उन सहयोगियों को पूरा करने में वह असफल साबित हो रहा है, अधिकृत समय समय पर सीमेंट तो सीमेंट है, लेकिन यह सीमेंटयुक्त खाना सीमेंट प्लांट में मौजूद है, जिला मुख्यालय के आस-पास आज भी ऐसी कई अवैध कालोनियां कट रही हैं, जिनमें सरकार को करोड़ों के राजस्व का मिश्रण शामिल किया जा रहा है, सरकार को राजस्व का स्टॉक शामिल किया जा रहा है। खुद करोड़ों रुपये के वारे न्यारे करने वाले एक अवैध कॉलोनाइजर ड्रैगन, ब्रह्मदेव कॉलोनी फेस 2, प्रीत विहार, 2 ओकरा जिला विकास प्राधिकरण ने इसे घोषित नहीं किया है, लेकिन उसके बाद भी यह बात सामने आई है कि अवैध कॉलोनाइजर ड्रैगन ने अपने शहर में निर्माण कर लिया है। टास्क धड़ल्ले से किया गया है अवैध निर्माण कार्य आज भी बदस्तूर जारी है।

बता दें कि धार्मिक, ब्रह्मदेव कॉलोनी फेस 2 अवैध कॉलोनाइजर है, जिसका अभी तक रेरा में भी कोई नामांकन नहीं हुआ है, फिर भी इसके अवशेष रुद्रपुर, प्रीत विहार और किच्छा क्षेत्र में आपको 1 कॉलोनी से अधिक अवैध कॉलोनी से वंचित राज्य सरकार को करोड़ों का राजस्व प्राप्त हुआ है अवैध कॉलोनाइजर को न तो करोड़ों रुपये के वारे न्यारे कर भुगतान किया गया है, और न ही एक्शन का डर है, अब देखिए यह पूरा मामला जिले में अवैध कॉलोनाइजर के खिलाफ विकास का है क्या सख्त कार्रवाई की जाती है।

error: Content is protected !!
Call Now Button