Friday, October 18, 2024
Latest:
ऊधम सिंह नगर

आखिर कुंभकर्णी नींद से कब जागेगा प्राधिकरण

सौरभ गंगवार

रुद्रपुर। जहां एक और उत्तराखंड में अवैध कॉलोनी व सरकारी भूमि पर अवैध रूप से कब्जा कर निर्माण कर रहे भूमाफियाओं पर उत्तराखंड की धामी सरकार शक्ति से निपटने का दावा करती है वहीं दूसरी ओर उत्तराखंड के जनपद ऊधम सिंह नगर के जिला मुख्यालय रूद्रपुर में मुख्यमंत्री धामी के इन बड़े बड़े दावो की कुछ अधिकारी हवा निकाने पर उतारू है।

ताजा मामला रूद्रपुर के किच्छा वाई पास स्थित शुक्ला फार्म के ठीक सामने का है जहाँ ऊधम सिंह नगर का जिला प्रशासन व जिला विकास प्रधिकार के अधिकारी एक दूसरे प्रदेश से आये विशेष समुदाय के भू-माफिया के रसूक के आगे बौने साबित हो रहे है दरअसल रुद्रपुर के शुक्ला फॉर्म के ठीक सामने नजूल भूमि पर पहले यूपी से आए एक भू-माफिया द्वारा नियम विरुद्ध जा कर उक्त भूमि की खरीद फरोख्त की जाती है उसके बाद उक्त भूमि पर विना जिला विकास प्रधिकार नक्शा पास कराए अवैध रूप से निर्माण शुरू किया जाता है।

इतना ही नहीं धार्मिक स्थल की ओर जाने वाले सड़क पर भी इस भू माफिया द्वारा जबरन कब्जा किया जाता है लेकिन प्रशासन को इस बात की अभी तक भनक भी नहीं लगी है। या ये कहना भी गलत नही होगा के प्रशासन और जिला विकास प्रधिकार के आला अधिकारी या तो कुमकर्णीय नींद सोए है या जानबूझकर आंखें मूंदे बैठे है जबकि नियम अनुसार किच्छा बाईपास रोड के दोनों ओर 75 फिट तक किसी तरह का कोई निर्माण नहीं किया जा सकता लेकिन फिर भी यूपी से आये इस भूमाफिया द्वारा नियमों को ताक पर रखकर अवैध भवन निर्माण को अंजाम दिया जा रहा है। जिसकी सुध लेने वाला शायद कोई नहीं है।।

error: Content is protected !!
Call Now Button