Saturday, October 19, 2024
Latest:
ऊधम सिंह नगर

जिलाधिकारी उदयराज सिंह ने ट्रंचिगं ग्रांउड का किया स्थलीय निरीक्षण जिलाधिकारी ने कूड़े के निस्तारण हेतु कार्यदायी संस्था को लिगेसीवेस्ट ट्रिटमेंट में गति लाने के दिये निर्देश

सौरभ गंगवार 

रुद्रपुर। जिलाधिकारी ने प्रेस से मुखातिब होते हुये कहा कि मा0 न्यायालय, भारत सरकार व राज्य सरकार के निर्देशानुसार पर्यावरण की स्वच्छता के लिये रूद्रपुर शहर में स्थित ट्रांचिगं ग्राउंड से लगभग एक लाख टन कूड़े का निस्तारण कर दिया गया है। ट्रंचिगं ग्राउंड का लगभग ढाई एकड़ का क्षेत्र खाली हो गया है। उन्होने बताया कि इस क्षेत्र को ग्रीन स्पेस के रूप में विकसित किया जायेगा उन्होने कहा कि इस स्थान पर मिट्टी का भरान कर पौधारोपण व सौन्दर्यीकरण कराया जायेगा।

जिलाधिकारी ने अव शेष कूड़े के निस्तारण हेतु कार्यदायी संस्था को लिगेसीवेस्ट ट्रिटमेंट में गति लाने के निर्देश दिये साथ ही कहा कि लिगेसीवेस्ट को ट्रिटमेंट कर आरडीएफ व वायोसायल को शीघ्र हटाया जाए। लिगेसी ट्रिटमेंट कार्य व उसका डिस्पोजल एनजीटी के मानकों के अनुसार वैज्ञानिक तरीके से किया जाये।

जिलाधिकारी ने एनएचएआई के अधिकारियों को कहा कि ट्रंचिगं ग्राउंड के कारण सड़क के किनारे गड्ढो से दुर्घटना बाहुल्य क्षेत्र हो गया है इसलिए क्रैश बैरियर लगाये ताकि कोई दुर्घटना न घटे व यातायात भी प्रभावित न हो इसके साथ ही एनएचएआई को जल निकासी हेतु पक्की ड्रेनेज बनाने के भी निर्देश दिये।

निरीक्षण के दौरान अपर जिलाधिकारी पंकज उपाध्याय,उप जिलाधिकारी मनीष बिष्ट,नगर आयुक्त नरेश दुर्गापाल,एनएचएआई से सोनू गुप्ता,कार्यदायी संस्था के प्रतिनिधि आदि मौजूद थे।।

error: Content is protected !!
Call Now Button