Saturday, October 19, 2024
Latest:
ऊधम सिंह नगर

जिलाधिकारी उदयराज सिंह ने रूद्रपुर तहसील दिवस में प्राप्त 38 शिकायतों में से 12 शिकायतों का मौके पर ही किया निस्तारण

सौरभ गंगवार 

रूद्रपुर। सरकार की मंसा को साकार करते हुये जिलाधिकारी उदयराज सिंह ने रूद्रपुर तहसील दिवस में प्राप्त 38 शिकायतों में से 12 शिकायतों को मौके पर ही निस्तारण किया जिलाधिकारी ने कहा कि सरकार द्वारा तहसील दिवस का आयोजन कर जनता की समस्याओं का त्वरित निस्तारण करना है इसलिए सभी अधिकारी तहसील दिवसों में उठी जन समस्याओं को संवेदनशील होकर व गम्भीरता से लेते हुये समयबद्ध निस्तारण करना सुनिश्चित करें। उन्होने कहा जो शिकायतें विभागों को निस्तारण हेतु हस्तगत की गयी है उन्हे अधिकारी स्वंय मॉनिट्रिंग करेगें व निस्तारित करायेगें। उन्होने उप जिलाधिकारी को निर्देश दिये कि तहसील दिवस में प्राप्त शिकायतों व निस्तारण को सीएम समर्पण पोर्टल में अपलोड करें।

तहसील दिवस में संकल्प पवार ने बताया कि स्थाई निवास प्रमाण आवेदन किया है जो अभी तक जारी नही हुआ जिस पर जिलाधिकारी के निर्देश पर तत्काल स्थाई निवास प्रमाण पत्र जारी किया गया इसी तरह संजीदा वेगम सुभाष कालोनी, सबरा प्रीत बिहार ने कहा कि वे बहुत गरीब है उन्होने अन्त्योदय राशन कार्ड बनाने का अनुरोध किया जिस पर जिलाधिकारी ने मानकों के अनुसार त्वरित कार्य करने के निर्देश दिये आरती, सुमन देवी, माया देवी निवासी मलसी ने आवास दिलाने का अनुरोध किया जिस पर जिलाधिकारी ने मुख्य विकास अधिकारी को आवासीय योजना में सूचीबद्ध करने के निर्देश दिये सुनील कश्यप ग्राम प्रधान मलसा गिरधरपुर ने प्राथमिक विद्यालय व समश्यान घाट में मिट्टी भरान एवं हैण्डपम्पों की मरम्मत का अनुरोध किया जिस पर जिलाधिकारी ने कहा कि रायलटी व ट्रांसपोर्ट व्यय करने पर मिट्टी भरान हेतु स्वीकृति दी जायेगी तथा हैण्डपम्पों की मरम्मत कराने हेतु अधिशासी अभियंता जल निगम को निर्देश दिये। ग्राम प्रधान नारायणपुर कोठा दीपक मिश्रा ने कहा कि नहर पर अवैध कब्जा कर लिया गया है जिससे क्षेत्र में जल भराव की समस्या होती है।

जिस पर जिलाधिकारी ने जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता सिंचाई को निरीक्षण कर कार्यवाही करने के निर्देश दिये दीपक मिश्रा ने अवगत कराया कि लालपुर क्षेत्र में अवैध कालोनियां विकसित हो रही जिसे जांच कर कार्यवाही करने की मांग रखी। जिस पर जिलाधिकरी ने वीसी जिला विकास प्राधिकरण को जांच कर नोटिस जारी करने के निर्देश दिये। दीपक मिश्रा ने लालपुर से नारायणपुर कोठा तक सड़क को ठीक करने का अनुरोध किया। जिस पर जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता लोनिवि को तत्काल गड्डे भरान करने के निर्देश दिये।

तहसील दिवस में राजस्व विभाग की 06, पूर्ति विभाग की 07, स्वास्थ्य विभाग की 02, नगर निगम की 04, आवास विभाग की 05, ओसी की 3, एसडीएम काशीपुर की 01, बाजपुर की 01, किच्छा की 01, जिला प्राधिकरण की 01, जल निगम की 01, सिंचाई विभाग की 02, लोनिवि की 01, पुलिस विभाग की 02 एवं जिला सैनिक कल्याण विभाग की 01 समस्यां/शिकायते प्राप्त हुई।

तहसील दिवस में वीसी जिला विकास प्राधिकरण अभिषेक रूहेला, डीएफओ यूसी तिवारी, मुख्य विकास अधिकारी मनीष कुमार, अपर जिलाधिकारी अशोक कुमार जोशी, पीडी अजय सिंह, सीएमओ डॉ0 मनोज शर्मा, उप जिलाधिकारी मनीष बिष्ट, उप नगर आयुक्त शिप्रा जोशी, जिला शिक्षा अधिकारी डीएस राजपूत, जिला समाज कल्याण अधिकारी अमन अनिरुद्ध, जिला युवा कल्याण अधिकारी बीएस रावत, अधिशासी अभियंता सिंचाई पीसी पाण्डे, पेयजल ज्योति पालनी, जल संस्थान तरूण शर्मा, विद्युत विजय सकारिया आदि मौजूद थे ।।

error: Content is protected !!
Call Now Button