Saturday, October 19, 2024
Latest:
ऊधम सिंह नगर

राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के एनसीसी ने भारत नशा मुक्ति पखवाड़ा अभियान चलाया

सौरभ गंगवार

रुद्रपुर। आज दिनांक जून 26 नशीली दवाओं के दुरुपयोग और अवैध तस्करी के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय दिवस के अवसर पर, एनसीसी के भारत नशा मुक्ति पखवाड़ा अभियान के तहत, राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय, रुद्रपुर के एनसीसी कैडेट्स ने एक महत्वपूर्ण पहल की उन्होंने घर-घर जाकर नशे के खिलाफ जागरूकता फैलाई।

गौरतलब है कि हर साल नशीली दवाओं के दुरुपयोग और अवैध तस्करी के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय दिवस हर साल 26 जून को मनाया जाने वाला एक विश्वव्यापी कार्यक्रम है, जिसका उद्देश्य अवैध दवाओं और समाज के लिए उनके कारण उत्पन्न होने वाली बड़ी समस्या के बारे में जागरूकता फैलाना है।
एनसीसी प्रभारी डॉक्टर अपर्णा सिंह ने कहा कि युवाओं में बढ़ती नशे की लत चिंतनीय है और इसके खिलाफ लड़ाई में उनका सहयोग अत्यंत महत्वपूर्ण है।
प्राचार्य डॉक्टर डी. सी. पंत ने इस अभियान को समर्थन देते हुए कहा कि महाविद्यालय जिले का सबसे बड़ा शिक्षा संस्थान होने के नाते हमारा उद्देश्य युवाओं के हितों के लिए प्रतिबद्ध रहना है।

इस अभियान के माध्यम से, युवाओं को नशे की विपरीत जागरूकता दिलाने का प्रयास किया गया है, जिससे उन्हें स्वस्थ और सकारात्मक जीवन जीने के लिए प्रेरित किया जा सके इस अभियान में सीनियर अंडर ऑफिसर अभिषेक, अंडर ऑफिस मानसी जोशी, कैडेट चंद्रा जोशी, दिव्यांशु, चांदनी, योगेश, संकेश आदि उपस्थित थे।।

error: Content is protected !!
Call Now Button