ऊधम सिंह नगर

’एलायंस मैनचेस्टर’ यानी शुद्ध पर्यावरण के साथ आधुनिक जीवनशैली वाली टाउनशिप

रुद्रपुर। शहर में एक ऐसी टाउनशिप बस रही है, जहां रहना किसी का भी सपना होता है। तीस एकड़ क्षेत्र में फैली ’एलायंस मैनचेस्टर’ नाम की इस टाउनशिप का विकास पर्यावरण को ध्यान में रखकर किया जा रहा है। यहां ईको फ्रेण्डली ड्रेनेज सिस्टम के साथ ही वाटर ट्रीटमेण्ट प्लाण्ट और वाटर हार्वेस्टिंग प्लाण्ट भी लगाये जा रहे हैं। इसके पीछे डवलपर्स की नीयत ये कि कुदरत प्रति अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए धरती को पानी का एक अंश लौटाया जा सके।

इतना ही नहीं धरती के बेतहाशा बढ़ते तापमान को लेकर इस टाउनशिप में हरियाली पर विशेष जोर दिया जा रहा है। यहां सौन्दर्यीकरण और पर्यावरण दोनों में संतुलन बनाते हुए पीपल, पाकड़, नीम, शीशम के साथ ही जामुन, आम, आड़ू जैसे फलदार वृक्ष भी लगाये जा रहे हैं। इससे एलायंस मैनचेस्टर’ के वाशिन्दों को जहां स्वच्छ प्राणवायु और फल मिलेंगे वहीं पलाश, हरसिंगार जैसे पेड़ों से टाउनशिप की खूबसूरती में चार चांद लगाये जा रहे हैं।

एलायंस मैनचेस्टर’ में करीब साढ़े पाँच सौ आवासों के लिए प्लाटिंग की जा रही है। टाउनशिप की विशेषता की जानकारी होते ही यहां बुकिंग में जबर्दस्त तेजी आ रही है। राष्ट्रीय राजमार्ग एनएच-74 पर विकिसित हो रही इस कालोनी में पावर बैकअप और सुरक्षा के लिए आधुनिक तकनीकि का इस्तेमाल किया जा रहा है। सुरक्षा हेतु बाउंड्री वाल बना दी गयी है। कालोनी के मुख्य द्वार पर से लेकर अन्दर अनेक स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाये जा रहे हैं। साथ ही मुख्यद्वार पर 24 घण्टे सशस्त्र सुरक्षाकर्मियों की तैनाती रहेगी।

’एलायंस मैनचेस्टर’ कालोनी के पहले फेज़ में रेजिडेंशियल प्लॉट्स की बुकिंग शुरू हो चुकी है और लोगों ने जबर्दस्त रुचि दिखायी है। इससे प्रेरित होकर इसके दूसरे फेज़ में जल्द ही विला और कॉमर्शियल की बुकिंग प्रारम्भ करने की योजना है।

बता दें कि रियल स्टेट के क्षेत्र में एलायंस ग्रुप एक भरोसेमंद नाम है, जो उच्चगुणवत्ता के निर्माण कार्य के लिए जाना जाता है। एलायंस ग्रुप बीते पच्चीस वर्षों से अब तक 200 एकड़ से ज़्यादा क्षेत्र में दस से ज़्यादा आवासीय परियोजनाएं और टाउनशिप का निर्माण कर चुका है। इस नयी टाउनशिप ’एलायंस मैनचेस्टर’ में रहना, जीने का नया अंदाज देगा। यहां आधुनिक ड्रेनेज और शानदार हरियाली के बीच चौड़ी सड़कें, खूबसूरत और ओपन जिम उपकरणों से युक्त पार्क आपकी सुबह को खुशनुमा बनायेगा। ‘एलायंस मैनचेस्टर’ कालोनी से रेलवे स्टेशन, बस स्टॉप, बाज़ार और पंतनगर एयरपोर्ट से कुछ ही मिनटों की दूरी पर है।

’एलायंस मैनचेस्टर’ का लेआउट प्लान जिला विकास प्राधिकरण ऊधम सिंह नगर एवं रेरा द्वारा स्वीकृत है। लॉन्चिंग से पूर्व ही सीवर लाईन, रेन वॉटर ड्रेनेज और पेयजल की सुविधा के लिए अधिकांश पाईप लाईन बिछा दी गई है।

आगामी वर्षा ऋतु में वृक्षारोपण का कार्य पूरा कर लिया जाएगा। साथ ही कालोनी में स्कूल, नर्सिंग होम, शॉपिंग सेंटर, जिम और योगा सेंटर भी होंगे। कुल मिलाकर कहें तो ’एलायंस मैनचेस्टर’ माने शुद्ध पर्यावरण के साथ आधुनिक जीवनशैली वाली टाउनशिप। आइये… आपका इंतजार है।

error: Content is protected !!
Call Now Button