Friday, October 18, 2024
Latest:
ऊधम सिंह नगर

नशेड़ी कर्मचारियों ने किया अधिकारियों के नाक में दम श्रम विभाग में तैनात दो कर्मचारी खुलेआम कर रहे मनमानी

सौरभ गंगवार

रूद्रपुर। श्रम विभाग में कार्यरत दो चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों ने विभागीय अधिकारियों के नाक में दम कर दिया है। आये दिन शराब पीकर उत्पात मचाने वाले एक कर्मचारी के कारनामे का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

एएलसी कार्यालय में तैनात रह चुका चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी नैनवाल एक बार फिर चर्चाओं में है। पूर्व में भी अपने कारनामों को लेकर यह कर्मचारी विवादित रह चुका है। अपने सीनियर अधिकारियों को दबाव में लेने के नैनवाल आये दिन प्रपंच रचता है। जिसे अधिकारी परेशान हैं। इसकी हरकतों की वजह से इसे अल्मोड़ा स्थानांतरित कर दिया गया था वर्तमान में नैनवाल की पोस्टिंग अल्मोड़ा में है लेकिन उसके बावजूद वह आये दिन रूद्रपुर एएलसी कार्यालय धमक जाता है। इन दिनों नैनवाल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें यह कर्मचारी पहले रात के अंधेरे में कपड़े फाड़ता है, फिर माचिस की तीली जलाकर अपने पेट के कुछ हिस्से को जलाने के बाद खंभे में सिर मारने के बाद कहता है कि मार मुझे और मार। जबकि वीडियो में उसके आसपास कोई दिखाई नहीं दे रहा है। करीब छह माह पहले नैनवाल ने शराब के नशे में विभाग के कर्मचारियों और अधिकारियों के साथ अभद्रता और मारपीट की थी। जिसके बाद उसके खिलाफ सिडकुल चौकी में तहरीर भी सौंपी गई। पुलिस ने उसका मेडिकल कराया था, जिसमें उसके नशे में होने की पुष्टि हुई थी। जिसके बाद विभाग ने उसका स्थानांतरण अल्मोड़ा कर दिया था, लेकिन इसके बाद भी नैनवाल अल्मोड़ा न जाकर रुद्रपुर में रहकर विभाग के अधिकारियों की नाक में दम किये हुए है।

पिछले दिनों विभाग में तैनात नैनवाल के एक साथी चेतन ने भी कुछ ऐसा खेल खेला कि विभाग के अधिकारियों को फजीहत उठानी पड़ी। बताया जाता है चेतन चोरी के मामले में पिछले चार वर्ष से निलंबित चल रहा है। पता चला है कि चेतन और नैनवाल मिलकर अपने सीनियर अधिकारी को सबक सिखाने के लिए तरह तरह के प्रपंच रच रहे हैं। बीते दिनों जब अधिकारी अपने आफिस में नहीं था तभी नैनवाल व चेतन ने मिलकर एक बड़ी साज़िश रच दी दोनों ने अपने किसी परिचित को लिफाफे में पैसे रखकर श्रम अधिकारी के आफिस में भेज दिया, और फिर अधिकारी की टेवल पर लिफाफा रखकर उसकी वीडियो बनाकर शोसल मीडिया पर वायरल कर दी जिसके बाद अधिकारियों को दबाव में लेने के लिए चेतन और नैनवाल अधिकारियों को ब्लैकमेल करने का प्रयास करने लगे बताया जा रहा कि इसी उद्देश्य के साथ विगत रात्रि नैनवाल ने फिर शराब पीकर नया कारनामा किया स्पोर्ट्स स्टेडियम को जाने वाले रोड पर उसने पहले खूब शराब पी और फिर अपने कपड़े फाड़कर पेट को जला लिया, और सुबह एएलसी कार्यालय पहुंचकर विभाग के कर्मचारियों पर मारपीट का आरोप लगाया कुल मिलाकर नैनवाल और चेतन मिलकर न सिर्फ अधिकारियों को ब्लैकमेल करने की कोशिश कर रहे हैं बल्कि विभाग की साख को भी बट्टा लगा रहे हैं। बताया जाता है कि दोनों कर्मचारी दिन में भी अकसर नशे में रहते हैं। दोनों की हरकतों के चलते उनके खिलाफ कार्यवाही हो चुकी है जिसका बदला व अपने सीनियर अधिकारियों से लेने की जुगत में लगे रहते हैं।।

error: Content is protected !!
Call Now Button